पीलीभीत में आज़म मीर खां के पक्ष में उमड़ता जनसमर्थन

अगले साल 2022 में प्रदेश चुनाव है सभी राज नेता अपने अपने तरीके से जनता तक अपनी बात पंहुचा रहे है। इस विधायकी चुनाव में सभी विधायकी दाल के प्रत्याशी अपनी अपनी पार्टी के पार्टी अध्यछ की भी सराहना करते हुए नज़र आरहे है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के पीलीभीत सदर विधानसभा सीट से सपा के टिकट के प्रबल दावेदार और पूर्व प्रत्याशी आजम मीर खां ने अपनी कुछ बाते कहीं –

उन्होंने अपने सब्दो में कहा, मुलायम सिंह यादव जोकि समाजवादी पार्टी के संस्थापक है उन्होंने ने ही सही मायनों में उत्तर प्रदेश में लोगो के बीच समाजवाद की रह कायम की है। मुलायम सिंह यादव की ही दें है जो आज UP में समाजवाद है। ये सब बाते आजम मीर खां ने मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर शुभकामनाएं देते हुए कही और उनकी लम्बी उम्र की कामना की। इसी बीच पार्टी कार्यालय में ‌एक समारोह का आयोजन भी हुआ जिसमे आजम मीर खां शामिल हुए।

नेताजी मुलायम सिंह के राजनीतिक सफर पर प्रकाश डालते हुए आजम अमीर खान ने कहा की, 22 नवंबर 1939 को सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का जन्म हुआ था और आज पूरे 82 साल हो चुके हैं। 1967 में पहली बार मुलायम सिंह यादव विधायक बने थे। आपातकाल के दौरान उनको 19 महीने तक जेल में भी रहना पड़ा था।

1977 में मुलायम सिंह यादव पहली बार राज्य मंत्री बनाए गए थे। वर्ष 1980 में मुलायम सिंह यादव लोकदल के अध्यक्ष बनाए गए थे। 1985 के बाद उन्होंने एक क्रांतिकारी मोर्चा बनाया फिर सन 1989 में पहली बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में चुने गए। आजम मीर खां ने आगे और भी बातें कहीं लेकिन अपनी बात को खत्म करते हुए उन्होंने वर्ष 2022 में आने वाले चुनाव को लेकर कहा की उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाएंगे और मुलायम सिंह यादव ने जिस समाजवाद को कायम किया था उसे फिर से प्रदेश में कायम किया जाएगा।

विज्ञापन