अब अयोध्या पर फोकस भाजपा का, राम जन्मभूमि पहुंचेंगे योगी समेत 11 मुख्यमंत्री

दिसंबर 13 को PM मोदी ने कशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन करने के बाद अब BJP का फोकस अयोध्या पर है। आपकोप नाता दे कशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन पर भाजपा शासित राज्यों के 11 मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी शालिम थे। अब PM मोदी के साथ सारे मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री 15 दिसंबर को अयोध्या पहुंचेंगे और राम जन्मभूमि पर चल रहे मंदिर निर्माण कार्य को देखेंगे।

अयोध्या में सबके रुकने और खाने पीने का इंतजाम किया गया है। पूरे नगर में इस मौके पर बड़े-बड़े साइन बोर्ड भी लगाये गए हैं। अयोध्या प्रशासन ने इसको लेकर 11 मुख्यमंत्रियों और पांच डिप्टी सीएम के आधिकारिक प्रोटोकॉल की पुष्टि की है। बुधवार को लखनऊ से अयोध्या सभी मुख्यमंत्रियों की पहुंचने की उम्मीद है। रिपोर्ट के मुताबिक सिक्किम, पुडुचेरी, मिजोरम और मेघालय के मुख्यमंत्री भी अयोध्या में पहुंच सकते है।

उत्तर प्रदेश में वर्ष 2022 में विधान सभा चुनाव होने वाले है इस चुनाव में भाजपा के लिए काफी अहम माना जाता है। नीतीश कुमार जोकि अयोध्या जिलाधिकारी है उन्होंने जानकारी दी कि लखनऊ में रात्रि विश्राम के बाद 15 दिसंबर को सुबह 11 बजे मुख्यमंत्रियों का काफिला अयोध्या पहुंचेगा और ये भी बताया की राम जन्मभूमि से पहले वे हनुमान गढ़ी मंदिर जाएंगे।

मुख्यमंत्रियों का काफिला अयोध्या में लगभग 4 घंटे रुकेगा। सुरक्षा का सख्त इंतज़ाम रहेगा इस बीच। आपको बता दे जिला के सभी आला अधिकारी खुद ग्राउंड जीरो पर मौजूद रहेंगे। डीएम और एसएसपी ने इसको लेकर आज मुख्यमंत्रियों के भ्रमण स्थल और दर्शन स्थल का निरीक्षण भी किया है।

विज्ञापन