पीएम के फैसले के खिलाफ हुईं कंगना रणौत, कहा…

शुक्रवार को नरेंद्र मोदी ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है। देश का एक बड़ा हिस्सा जहां सरकार के इस फैसले की सराहना कर रहा है वहीं एक्ट्रेस कंगना रनोट ने इस पर नाराजगी जताई है। उनका मानना है कि सरकार गलत का साथ दे रही है। एक्ट्रेस ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया एक स्टोरी शेयर करते हुए लिखा है, यदि धर्म बुराई पर विजय प्राप्त करता है, तो वह उसे बेअसर कर देता है। यदि बुराई, धर्म पर विजय प्राप्त करती है तो वो भी बुराई बन जाती है। गलत का साथ देना आपको भी गलत बना देता है।

कंगना ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी साझा करते हुए लिखा, ‘दुखद, शर्मनाक और सरासर गलत… अगर संसद में बैठी सरकार के बजाय गलियों में बैठे लोग कानून बनाना शुरू कर दें तो यह भी एक जिहा’दी देश है… उन सभी को बधाई जो ऐसा चाहते हैं।’ देश के आजादी को लेकर अपने बयान के कारण विवादों में आईं कंगना ने एक और विवादास्पद बात कही है। उनका मानना है कि सरकार गलत का साथ दे रही है। कंगना ने एक स्क्रीनशॉट साझा किया है जिसमें लिखा है- प्रधानमंत्री की मंशा अच्छी है। वह “पग” का बहुत अधिक सम्मान करते हैं।

लेकिन जो ताकतें जमीन पर विरोध कर रही थीं, वे इसे अपने सामने सरकार के आत्मसमर्पण के तौर पर देखेंगी। इतिहास इस बात को प्रमाणित करता है कि जुझारू लोगों की गलत मांगों को पूरा करना केवल और अधिक आक्रामकता को प्रोत्साहित करता है। लेकिन जो ताकतें जमीन पर विरो’ध कर रही थीं, वे इसे अपनी ताकत के सामने आत्मसमर्पण के तौर पर देखेंगी। और इतिहास इस बात को प्रमाणित करता है कि जुझारू लोगों की गलत मांगों को पूरा करना केवल और अधिक आक्रामकता को प्रोत्साहित करता है।

विज्ञापन