गुरुग्राम – नमाज़ के विरो’ध में गोवर्धन पूजा, कपिल मिश्रा और नरसिंहानंद सरस्वती को निमंत्रण

पूरे देश में पिछले कुछ समय से खुले में नमाज का विरो’ध चल रहा है। गुरुग्राम के सेक्टर 12a के एक पार्क में नमाज पढ़ने का यह मुद्दा काफी तूल पकड़ चुका है और कम होता नज़र नहीं आ रहा। इसी विरो’ध के चलते हाल ही में गुरुग्राम प्रशासन ने जिले में 8 स्थानों पर खुले में नमाज पर पाबन्दी भी लगा दी थी। अब संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति ने गुरुग्राम के सेक्टर 12a के उसी पार्क में गोवर्धन पूजा के आयोजित की है। संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति ने सभी सार्वजनिक और खुले हुए स्थानों पर नमाज का विरो’ध करते हुए यह जाहिर किया है कि वो 5 नवंबर को सुबह 11 बजे सेक्टर 12a के उसी पार्क में गोवर्धन पूजा करेगी। इस पूजा में 5000 से ज़्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा भी संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति द्वारा गुरुग्राम के सेक्टर 12a के पार्क में आयोजित गोवर्धन पूजा में शामिल होंगे। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उन्हें इस पूजा में शामिल होने का निमंत्रण मिला है और वह इसमें ज़रूर शामिल होंगे। साथ ही नरसिंहानंद सरस्वती को भी इस पूजा में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है।

संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष महावीर भारद्वाज ने कहा, ‘हम पूजा की व्यवस्था कर रहे हैं, जिसमें 5000 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने की उम्मीद है। प्रार्थना के बाद स्थल पर ढोल और नगाड़ा बजाए जाएंगे और प्रसाद का वितरण किया जाएगा। यह शहर के अन्य स्थलों पर भी किया जाएगा या नहीं, इस पर निर्णय बाद में लिया जाएगा। हम सभी सार्वजनिक स्थानों पर नमाज का विरो’ध करने के लिए अपना आंदोलन जारी रखेंगे।

कपिल मिश्रा ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “मुझे समिति के सदस्यों ने गोवर्धन पूजा में शामिल होने के लिए संपर्क किया है। मैं शिरकत करूंगा। यह नागरिकों के मुफ्त सड़कों के अधिकार के लिए एक आंदो’लन है और उनकी मांगें जायज हैं। हर हफ्ते सड़क जाम करने का अधिकार किसी को नहीं है। मैं इस आंदोलन का समर्थन करता हूं। गुड़गांव के प्रदर्शन’कारी नागरिक अन्य नागरिकों को रास्ता दिखा रहे हैं, जो सड़कों को अवरुद्ध करने से परेशान हैं, लेकिन उनमें इतना साह’स नहीं है कि वे बाहर आएं और अपने अधिकारों की मांग करें।

विज्ञापन