Wednesday, January 26, 2022

PM मोदी और CM योगी को मारने की धमकी देने वाले को हाई कोर्ट ने दी जमानत, जाने वजह

- Advertisement -

एक व्यक्ति ने कथित तौर पर उत्तर प्रदेश पुलिस के आपातकालीन सेवा नंबर पर कॉल करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी दी थी इस व्यक्ति का नाम है सलमान उर्फ अरमान चौधरी। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने इस शख्स को जमानत दे दी है। जमानत की अर्जी देने वाले इस शख्स ने कथित तौर पर कॉल कर कहा था कि पीएम और सीएम के सार्वजनिक बयानों के कारण वह उन्हें मार कर जेल जाना चाहता है।

इस फोन कॉल के आधार पर जांच की गई तो कॉल में इस्तेमाल नंबर आरोपी के पास से ही बरामद हुआ। इसके बाद पूरे मामले में आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा), 507 (एक गुमनाम माध्यम के जरिए आपराधिक धमकी), 505 (1) (बी) (सार्वजनिक शरारत वाले बयान) और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया गया था। सुनवाई के समय याचिकाकर्ता के वकील ने दलील देते हुए कहा कि FIR में दर्ज आरोपों के अनुसार, धारा 506 और 507 के तहत इसे एक अपराध बनाया गया है। यह एक जमानती अपराध है और मजिस्ट्रेट द्वारा मुकदमा चलाए जाने योग्य है।

इसलिए याचिकाकर्ता की जमानत की अर्जी मंजूर की जाए। साथ ही वकील ने यह भी तर्क दिया कि FIR में लगे आरोपों से कोई भी अपराध आईपीसी की धारा 505 और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत नहीं बनता है। लेकिन इसका विरोध करते एजीए ने कहा कि याचिकाकर्ता द्वारा किए गए अपराध की प्रकृति समाज के लिए खतरा है इस वयक्ति ने देश के निर्वाचित प्रतिनिधि को धमकी दी है इस कारण उसे सख्त सजा दी जाए।

इलाहाबाद कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद जमानत की अर्जी मंजूर कर दी और कहा की तथ्यों को ध्यान में रखते हुए कि एफआईआर में पहली नजर में याचिकाकर्ता के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 और 507 के तहत एक अपराध बनाया जा सकता है। हालांकि, दोनों मामले जमानती हैं। याचिकाकर्ता 31, अगस्त, 2021 से जेल में है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles