कांग्रेस विधायक बोले- रे’प न रोक सको तो उसका मजा लो

कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक के रमेश कुमार ने हाल ही में महिलाओं को लेकर बहुत ही आपत्तिजनक और असंवेदनशील टिप्पणी कर दी। उन्होंने विधानसभा में बला’त्कार पर टिप्पणी करते हुए कहा कि जब बला’त्कार को रोका नहीं जा सकता तो लेटिए और मजे लीजिए।

हैरानी की बात यह है कि कांग्रेस विधायक की इस टिप्पणी पर विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागरी को आपत्ति जताने की जगह. इस बात पर ठहाके लगाकर हंसने लगे। असल में कर्नाटक में आई बाढ़ और उससे फसलों को हुए नुकसान को लेकर विधायक चर्चा और बहस की मांग कर रहे थे।

फिर अचानक विधानसभा में इसको लेकर जोरदार हंगामा होने लगा। स्पीकर ने विधायकों को समझाने की भी कोशिश की लेकिन हंगामा शांत नहीं हुआ।

इसके बाद स्पीकर हेगड़े ने कहा, “रमेश कुमार आप जानते हैं मुझे लग रहा है कि मुझे इस स्थिति को इंजॉय करना चाहिए। आगे कहते हैं मैंने तय कर लिया है कि अब किसी को भी रोकने और स्थिति को संभालने की कोशिश नहीं करूंगा। आप लोग चर्चा कीजिए।”

इस बात पर कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने कहा, “एक पुरानी कहावत है। जब बला’त्कार को रोका नहीं जा सके तो लेट जाइए और मजे लीजिए। अभी आप की स्थिति बिल्कुल ऐसी ही हो गई है।” रमेश कुमार अपने इस विवादित टिप्पणी पर अब बुरी तरह से घिर चुके हैं और उनकी ही पार्टी की महिला विधायकों ने उनके खिलाफ मोर्चा निकालना शुरू कर दिया है।

विज्ञापन