बिहार: मंत्री के सचिव की महिला मित्र के यहां पॉर्न सीडी, 30 लाख कैश और 45 लाख के जेवर मिले

स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने शुक्रवार को बिहार सरकार के खनन मंत्री ‘जनक राम’ के ‘सचिव’ मृत्युंजय कुमार और उनकी महिला मित्र रत्ना चटर्जी के ठिकाने पर छापा मारा तो उस दौरान करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज मिले साथ ही मृत्युंजय कुमार की महिला मित्र के यहां से काफी संख्या में पॉ,र्न सीडी, 30‌ लाख रूपए कैश और 45 लाख रुपए के जेवर बरामद हुए।

पश्चिम बंगाल के सिल्लिगुड़ी, कटिहार और पटना में खरीदी गई कई संपत्ति के दस्तावेज धनंजय कुमार की महिला मित्र रत्ना चटर्जी के यहां से बरामद किए गए। इसके अलावा एसयूवी के अंदर से करीब 7 लाख के पुराने नोट भी बरामद हुए।

रत्ना चटर्जी के आवास से एलआईसी की 3 स्कीम के दस्तावेज भी बरामद हुए यह स्कीम 40 हजार से लेकर 1 लाख प्रीमियम की थी। एसवीयू (स्पेशल विजिलेंस यूनिट) ने इस छापेमारी में 1 करोड़ 73 लाख 4 हजार 922 रुपए की चल अचल संपत्ति का पता चला।

स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने 25 नवंबर को कई अलग अलग मामलों के चलते मंत्री जनक राम के ओएसडी मृत्युंजय कुमार के खिलाफ FIR दर्ज़ की है। SVU (स्पेशल विजिलेंस यूनिट) इस छपेमरी के लिए कोर्ट से अनुमति ली थी। फिर अनुमति मिलते ही एसवीयू टीमों ने 3 जगह पर छापेमारी कर पुराने नोट जब्त किये। इस मामले को लेकर मृत्युंजय कुमार और उनके महिला मित्र के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है। ओएसडी के ठिकानों पर हुई छापेमारी में करोड़ो की संपत्ति जब्त किए जाने के बाद खनन मंत्री ‘जनक राम’ ने कहा कि इस मामले में कानून अपना काम करेगा। जो दोषी होंगे उनपर कार्रवाई की जाएगी।

विज्ञापन