Sunday, January 23, 2022

औरंगजेब ने 400 से ज्यादा मंदिरों के लिए दान की जमीन, कामाख्या मंदिर भी उसी पर बना

- Advertisement -

मुगल शासक औरंगजेब को बहुत से लोग कट्टरता के लिए जानते हैं। ऐसे में ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के अध्यक्ष अमीनुल इस्लाम में एक अलग ही दावा कर दिया है। आपको बता दें ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट असम की पार्टी है। इसके विधायक अमीनुल इस्लाम ने कहा है कि मुगल शासक औरंगजेब ने 400 मंदिरों के लिए जमीन दान की थी।

गुवाहाटी प्रसिद्ध कामाख्या देवी मंदिर भी इन मंदिरों में से एक है। मंगलवार को एएनआई से बात करते हुए अमीनुल इस्लाम ने कहा है कि, मैं यह अपने मन से नहीं कह रहा हूं मैं वही कह रहा हूं जो मुगल शासक के दौर में देखा गया था। एक इतिहासकार ने अपनी पुस्तक में लिखा है की औरंगजेब ने 400 से ज्यादा मंदिरों के लिए जमीन दान की थी।

अमीनुल इस्लाम आगे कहते हैं कि और अन्य कई मुगल शासकों ने भी मंदिरों के लिए जमीन दान की थी। प्रसिद्ध कामाख्या देवी मंदिर भी उनमें से एक है उन्होंने कहा कि इस देश में सेकुलरिज्म की भावना अभी से नहीं बल्कि हजारों सालों से मौजूद है इसकी शुरुआत 1947 के बाद से नहीं हुई।

आगे कहते हैं कि असम के सीएम का कहना है कि भारत में सेकुलरिज्म 1947 के बाद से ही रहा है। इसके जवाब में मैंने कहा कि भारत में जिसने भी शासन किया है उसने सेकुलरिज्म का पालन किया है। हिंदू शासकों के दौर में मुस्लिम वर्ग के लोग अपनी आस्था के लिए आजाद थे और ऐसी ही स्थिति मुस्लिम शासकों के दौर में भी देखी गई थी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles