सौजन्य से: ANI
सौजन्य से: ANI

नई दिल्ली | पांच राज्यों में से दो राज्य पंजाब और गोवा में आज मतदान हो रहा है. दोनों ही राज्यों में एक ही चरण में मतदान होना है. इन दोनों राज्यों में तीन पार्टियों के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है. पंजाब में जहाँ अकाली-बीजेपी की सरकार है वही गोवा में अकेली बीजेपी सत्ता में है. हालाँकि इस बार दोनी ही जगह बीजेपी को कड़ी टक्कर मिलती दिख रही है.

अभी तक बीजेपी को विपक्ष के रूप में केवल कांग्रेस का सामना करना पड़ता था लेकिन इस बार मैदान में नई नवेली पार्टी, आम आदमी पार्टी भी मैदान में है. ‘आप’ के चुनाव में ताल ठोखने की वजह से दोनों राज्यो में मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया है. पंजाब में तो आम आदमी पार्टी, सौ साल पुरानी पार्टी , अकाली दल को पछाडती दिख रही है. पंजाब में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और ‘आप’ के बीच होने के ज्यादा आसार है.

उधर गोवा में भी आम आदमी पार्टी ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है. हालाँकि यह कहना जल्दबाजी होगी की गोवा में ‘आप’ सत्ता में आ सकती है लेकिन उनकी बीजेपी और कांग्रेस को उनकी मौजदगी का अहसास जरुर हो रहा है. फ़िलहाल पंजाब और गोवा में मतदान शुरू हो चूका है. खबर लिखे जाने तक गोवा में 16 फीसदी तो पंजाब में 8 फीसदी मतदान हो चूका था.

जहाँ गोवा में रक्षा मंत्री मनोहर परिकर ने अपना वोट डाला तो पंजाब में आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. वोट डालने के बाद परिकर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा की इस बार लोगो में मतदान के लिए काफी उत्साह दिखायी दे रहा है, उम्मीद है इस बार गोवा पिछली बार के 84 फीसदी मतदान का रिकॉर्ड तोड़ देगा.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें