Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

घाटी में सेना शिविर पर हुआ आतंकी हमला, एक जवान शहीद

- Advertisement -
- Advertisement -

nagrota_647_112916081742

नगरोटा | घाटी में आतंकी हमले कम होने का नाम नही ले रहे है. भारतीय सेना के पाक अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद LOC पर लगातार घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह घाटी के एक सैन्य शिविर पर आत्मघाती हमला हुआ जिसमे एक जवान शहीद हो गया. वही बीएसएफ की एक पेट्रोलिंग यूनिट पर भी हमला हुआ है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार आज सुबह 5.30 बजे के करीब नगरोटा के सैन्य शिविर पर आतंकियों ने हमला किया. आतंकियों ने सैन्य शिविर पर पहले ग्रेनेड से हमला किया इसके बाद उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले में एक जवान शहीद हो गया और एक जवान घायल है. फ़िलहाल सेना ने आसपास के इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की तलाश जारी है.

सेना के शिविर पर हुए इस हमले में दो से तीन आतंकी के होने की सम्भावना है. फ़िलहाल प्रशासन ने नगरोटा के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. उधर सांबा सेक्टर में भी बीएसऍफ़ यूनिट पर भी गोलीबारी की गयी. सांबा में पेट्रोलिंग करते हुए बीएसऍफ़ यूनिट पर फायरिंग की गयी. बीएसऍफ़ की और से जारी बयान में कहा गया की सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों ने बीएसऍफ़ पेट्रोलिग यूनिट पर फायरिंग की.

इस हमले में बीएसऍफ़ का एक जवान घायल हो गया. वही घुसपैठ कर रहे आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने की सूचना है. नगरोटा सेना शिविर सेना के लिए काफी अहम् माना जाता है. नगरोटा से ही आतंकियों के खिलाफ कार्यवाही और सीमा की सुरक्षा की योजना बनायी जाती है. इसके अलावा यहाँ भारतीय सेना के 16 कोर्प का मुख्यालय भी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles