Wednesday, January 26, 2022

सोनू निगम ने सुबह सुबह मस्जिद में होने वाली अजान पर उठाये सवाल कहा, मुस्लिम नही होने के बावजूद क्यों उठाया जाता है जल्दी

- Advertisement -

मुंबई | बॉलीवुड के मशहूर सिंगर, सोनू निगम ने सोमवार को एक के बाद एक कई ट्वीट कर, एक नयी बहस को जन्म दे दिया. सोनू निगम ने मस्जिद में सुबह सुबह होने वाली अजान पर सवाल उठाते हुए कहा की मुझे मुस्लिम नही होने के बावजूद जल्दी क्यों उठाया जाता है. हालाँकि उन्होंने मंदिर और गुरूद्वारे पर भी सवाल उठाये है. दरअसल ज्यादातर धार्मिक स्थलों पर सुबह सुबह , लाउड स्पीकर के जरिये अजान, पूजा और अरदास करने का रिवाज रहा है.

इन्ही चीजो पर सवाल उठाते हुए सोनू निगम ने कहा की हम कब तक ऐसी धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोते रहेंगे. सोमवार सुबह सुबह उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट किये. जिसके बाद उनके ट्विटर हैंडल पर काफी लोगो ने जवाब दिया. उन्होंने अपने पहले ट्वीट में लिखा ,’ भगवान् सभी को आशीर्वाद दे, मैं मुस्लिम नही हूँ इसके बाद भी मुझे सुबह सुबह अजान की आवाज से उठना पड़ता है.’

सोनू निगम ने इसी ट्वीट में यह भी लिखा की आखिर देश में ये धार्मिक रीतिया कब खत्म होंगी. इस ट्वीट से जहाँ कई लोग उनके समर्थन में खड़े हो गए तो कई लोगो ने इसे बेहद घटिया करार दिया. एक यूजर के ट्वीट के जवाब में उन्होंने लिखा की जब मोहम्मद ने इस्लाम की स्थापना की थी, जब बिजली नहीं थी. फिर एडिसन के आविष्कार के बाद ऐसे चोंचलों की क्या जरूरत है.

सोनू निगम ने मंदिर और गुरुद्वारों में सुबह सुबह होने लाउड स्पीकर के जरिये होने वाली पुछा अर्चना पर भी सवाल उठाये. उन्होंने इसे गुंडागर्दी बताते हुए कहा की वह मंदिर या गुरुद्वारे के भी इस कदम को सपोर्ट नहीं करते कि बिजली का प्रयोग करके वे सुबह-सुबह किसी की नींद खराब करें. उनके ऐसे ट्वीट के बाद ट्वीटर पर #sonunigam और #ajan ट्रेंड करने लगे.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles