Miss Universe 2021: भारत की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स, 21 साल बाद भारतीय सुंदरी ने जीता ताज

मिस यूनिवर्स 2021 का 70वां ख़िताब भारत की हरनाज संधू ने जीता है। इजराइल में हुए 12 दिसंबर को 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट में चंडीगढ़ की 21 वर्षीय मॉडल और अभिनेत्री हरनाज संधू भारत का प्रतिनिधित्व कर रही थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Miss Universe (@missuniverse)

आपको बता दें 75 से ज्यादा देशों का प्रतिनिधित्व करते हुए सबसे प्रभावशाली महिलाओं ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था। जिसमें टॉप 3 देशों की महिलाओं में से एक भारत की हरनाज संधू थी। टॉप 3 में हरनाज के साथ साउथ अफ्रीका और Paraguay कि जो महिलाएं थी जिनको उन्होंने पछाड़ते हुए भारत की विश्व सुंदरी का ताज अपने सिर लिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Miss Universe (@missuniverse)

इस प्रतियोगिता में बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने कंटेस्ट को जज किया था। साथ ही दिया मिर्जा भी इस प्रतियोगिता में मौजूद थीं। मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स एंड्रिया मेजा ने हरनाज संधू के सिर पर विश्व सुंदरी का ताज पहनाया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Miss Universe (@missuniverse)

आपको बता दें कि हरनाज चंडीगढ़ की रहने वाली हैं और इन्होंने कई मॉडलिंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा भी लिया है जिनमें जीत भी हासिल की है लेकिन हरनाज ने अपनी पढ़ाई पर हमेशा ध्यान रखा। हरनाज ने साल 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब अपने नाम किया। इसके अलावा हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया और तब वह टॉप 12 तक पहुंची थीं। इसके अलावा हरनाज कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं, जिसमें यारा दियां पू बारां और बाई जी कुट्टांगे शामिल हैं।

विज्ञापन