kumaa

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है. रुझानो के मुताबिक़ बीजेपी को 104, कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 37 सीटें मिल रही है. ऐसे में स्पष्ट है कि किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. हालांकि अब जेडीएस किंगमेकर की भूमिका में आ गई है.

कांग्रेस ने मौके का फायदा उठाते हुए जेडीएस को समर्थन देकर सरकार बनाने का प्रस्ताव दे दिया है जिसे जेडीएस ने मान लिया है. खबरों के अनुसार कुमारस्वामी ने कांग्रेस के मुख्यमंत्री बनने के प्रस्ताव को मान लिया है. खबर यह भी है कि कुमारस्वामी 18 मई को शपथ ग्रहण करेंगे.

उन्होंने राज्यपाल को पत्र लिखकर कहा है कि उन्हें कांग्रेस ने समर्थन दिया है और इसी के आधार पर वो सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए आज शाम 5.30 बजे मिलना चाहते हैं. हालांकि, अभी राजभवन से उन्हें अपॉइंटमेंट नहीं दिया गया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बता दें कि हरदनहल्ली देवगौड़ा कुमारस्वामी 2006 से 2007 तक कर्नाटक के सीएम रह चुके हैं. एचडी कुमारस्वामी जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा के बेटे हैं. एचडी देवगौड़ा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भी रह चुके हैं. राजनेता होने के साथ ही वे कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में बतौर निर्माता, वितरक भी काम करते हैं.

कुमारस्वामी को ‘कुमारान्ना’ के नाम से भी बुलाया जाता है. उन्होंने बेंगलुरू में जयनगर स्थित नेशनल कॉलेज से B.Sc. की पढ़ाई की है. जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा और उनके बेटे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी रामानगरम से तीन बार के विधायक हैं.

कुमारस्वामी के पास 42 करोड़ 91 लाख रुपये की चल और अचल संपत्ति है. कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी ने 124 करोड़ रुपए की संपत्ति घोषित की थी, जो 2013 के मुकाबले 20 करोड़ रुपए ज्यादा है. कर्नाटक चुनाव में एचडी कुमारस्वामी सबसे अमीर उम्मीदवार थे.

Loading...