Monday, September 27, 2021

 

 

 

पकिस्तान प्लेन क्रैश में धार्मिक उपदेशक जुनैद जमशेद की मौत की खबर

- Advertisement -
- Advertisement -

junaid

अभी अभी एक पाकिस्तान से एक खबर आ रही है जहाँ PIA के एक विमान क्रैश हुआ है जिसमे लगभग 40 लोगो के मरने की आशंका जताई जा रही है. यह विमान हवेलियाँ के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ विमान में पाकिस्तानी पूर्व पॉप सिंगर और धार्मिक उपदेशक जुनैद जमशेद भी सवार थे. आशंका है कि हादसे में जुनैद जमशेद की मौत हो गई.

गौरतलब है की धार्मिक उपदेशक बनने से पहले जुनैद पॉप सिंगिंग करते थे लेकिन बाद में वो नात पढ़ने के साथ साथ धार्मिक कार्यों में लग गये. पाकिस्तान में जुनैद जमशेद को ‘डिस्को मुल्ला’ के नाम से भी जाना जाता है.
बताया जा रहा है कि जुनैद बीते कई दिनों से चितराल गए हुए थे. जुनैद ने अपने ट्विटर अकाउंट से चितराल की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की थीं.

बीबीसी न्यूज़ ने की खबर पुष्टि की 

जुनैद ने 4 दिसंबर को किए अपने इस ट्वीट में लिखा, ”धरती पर स्वर्ग. अपने दोस्तों के साथ अल्लाह की राह पर.”

4 दिसम्बर को किया गया जुनैद का अंतिम ट्वीट

पाकिस्तान में 40 यात्रियों के साथ विमान क्रैश
जुनैद जमेशद ने लाहौर से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की थी. पढ़ाई पूरी होने के बाद जुनैद जमशेद ने पहले सिविल कॉन्ट्रेक्टर और फिर कुछ वक्त पाकिस्तानी एयरफोर्स के लिए भी काम किया था.
जुनैद के सिंगिंग करियर की शुरुआत 1987 से शुरू हुई. जुनैद के इसी साल गाए हुए गाने ‘दिल-दिल पाकिस्तान’ और ‘तुम मिल गए’ हिट रहे.
1994 में जुनैद का पहला सोलो एलबम रिलीज़ हुआ. उस पार, दिल की राह पर और द बेस्ट ऑफ जुनैद जमेशद उनकी कुछ एलबम्स रहीं.
2004 में जुनैद जमेशद ने म्यूज़िक करियर को अलविदा कहा. जुनैद जमशेद इसके बाद धार्मिक कामों में लगे रहे. जुनैद की कई धार्मिक वीडियो भी रिलीज़ हुईं.
जुनैद जमशेद के ख़िलाफ़ धार्मिक राजनीतिक पार्टी सुन्नी तहरीक के सदस्य मुबीन क़ादरी ने 2014 में ईशनिंदा का मामला दर्ज करवाया था.

पूर्व पॉप स्टार पर ईश निंदा का आरोप
ये मामला जुनैद जमशेद के एक आपत्तिजनक वीडियो के चलते भड़का था. जिसकी वजह से बाद में जुनैद जमशेद को माफी भी मांगनी पड़ी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles