मुंबई | करीब 9 महीने तक मुफ्त इन्टरनेट देने के बाद आखिरकार वो वक्त आ ही गया. अब जियो की फ्री सर्विस के दिन लद गए. अब अगर आपको 4G इन्टरनेट चलाना है तो इसके लिए आपको पैसे खर्च करने पड़ेंगे. हालाँकि आप सोच रहे होंगे की जियो ने और तीन महीने के लिए सारी सर्विस फ्री कर दी है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरुरी है. क्योकि जियो ने फ्री सर्विस वाली स्कीम को वापिस लेने का फैसला किया है.

दरअसल जियो ने हैप्पी न्यू इयर के तहत 31 मार्च तक अपने ग्राहकों को फ्री इन्टरनेट और कालिंग की सुविधा दी थी. इसके बाद ग्राहकों को हैप्पी न्यू इयर ऑफर जारी रखने के लिए 99 रूपए और 303 रूपए का रिचार्ज करवाना पड़ता. इसके लिए कंपनी ने 31 मार्च तक का ही समय दिया था. 99 रूपए का रिचार्ज करने पर ग्राहक को जियो की प्राइम मेम्बरशिप मिल जाती और उसको प्रत्येक रिचार्ज पर अतिरिक्त डाटा दिया जाता.

लेकिन प्राइम मेम्बरशिप लेने के अंतिम दिन जियो सर्वर पर लोड पड़ने की वजह से काफी लोग इससे महरूम रह गए. इसलिए ग्राहकों को राहत देते हुए कंपनी ने प्राइम मेम्बरशिप लेने की मियाद 15 अप्रैल तक बढ़ा दी. इसी के साथ कंपनी ने समर सरप्राइज पैक की भी घोषणा कर दी. इस पैक में उन ग्राहकों को अगले तीन महीने के लिए मुफ्त सर्विस देने की बात कही गयी जिन्होंने 99 और 303 रूपए या इससे अधिक कर रिचार्ज करवाया हो.

हालाँकि यह सुविधा भी तभी दी जाती अगर ग्राहक दोनों रिचार्ज 15 अप्रैल से पहले करा लेता. लेकिन अब जियो ने अपने समर सरप्राइज पैक को वापिस लेने की घोषणा कर दी है. दरअसल ट्राई की आपत्ति की वजह से जियो को यह ऑफर वापिस लेना पड़ा. लेकिन उन लोगो को अभी भी मुफ्त सुविधाए मिलती रहेगी जिन्होंने समर सरप्राइज ऑफर ले लिया है. जो ग्राहक अब 99 और 303 का रिचार्ज करायेंगे उनको मुफ्त इन्टरनेट की सुविधा नही दी जाएगी.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?