मुंबई | रिलायंस जियो ने सबको चौंकाते हुए अपनी मुफ्त सर्विस की मियाद तीन महीने के लिए और बढ़ा दी है. अब ग्राहकों जून तक फ्री सर्विस का लाभ उठा सकेंगे. इसके अलावा रिलायंस ने प्राइम मेम्बरशिप लेने की आखिरी तारीख को भी आगे बढ़ा दिया है. जिन लोगो ने अभी तक जियो की प्राइम मेम्बरशिप नही ली है वो 15 अप्रैल तक 99 का रिचार्ज कराकर इसको प्राप्त कर सकते है.

हालाँकि इस बात का अंदाजा पहले से लगाया जा रहा था की प्राइम मेम्बरशिप लेने की मियाद बढाई जा सकती है. आशंकाओ को हकीकत में बदलते हुए जियो ने शुक्रवार शाम को प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया की 15 अप्रैल तक जियो की प्राइम मेम्बरशिप ली जा सकेगी. इसके अलावा जो ग्राहक 99 और 303 रिचार्ज कराएँगे उनको जून तक फ्री सर्विस मिलती रहेगी. लेकिन ये दोनों रिचार्ज 15 अप्रैल से पहले कराने होंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

दोनों ही रिचार्ज की सर्विस 1 जुलाई से शुरू मानी जाएगी. इसका मतलब अगर आप 15 अप्रैल से पहले दोनों रिचार्ज कराते है तो आपका प्लान की वैधता 1 जुलाई से शुरू होगी. चूँकि प्राइम मेम्बरशिप की वैधता एक साल है इसलिए यह 1 जुलाई 2018 तक मान्य होगा और 303 वाले रिचार्ज की वैधता 28 दिन है तो यह 28 जुलाई तक मान्य रहेगा.

रिलायंस जियो के टेलिकॉम क्षेत्र में उदय होने के साथ ही ग्राहकों को काफी सरप्राइज भी मिले है. जियो ने बाजार में अपने पैर ज़माने के लिए ग्राहकों को मुफ्त कॉल और 4G डाटा की सुविधा देकर सबको चौंका दिया. जियो के इस कदम से बाकी टेलिकॉम कंपनिया सकते में आ गयी. इसके बाद सितम्बर 2016 में रिलायंस के मालिक मुकेश अम्बानी ने वेलकम ऑफर लांच कर एक बार फिर सबको चौंका दिया.

लेकिन जियो के सरप्राइज यही ख़त्म नही हुए. उनकी मुफ्त सर्विस दिसम्बर में खत्म होने वाली थी लेकिन उन्होंने एक बार फिर सबको सरप्राइज करते हुए मुफ्त सर्विस की सीमा बढाकर 31 मार्च 2017 कर दी. अब सभी को इंतजार था की आखिर 31 मार्च के बाद जियो का क्या होगा. इस बार भी जियो ने चौंकते हुए 99 रूपए में एक साल के लिए जियो मेम्बरशिप का ऑफर रखा.

जियो मेम्बरशिप के तहत हर महीने 303 रूपए का रिचार्ज कराने से ग्राहकों को वर्तमान में मिलने वाली मुफ्त सुविधाए जारी रहती. अब चूँकि मुफ्त सर्विसेज का आज आखिरी दिन है इसलिए ग्राहकों के अन्दर प्राइम मेम्बरशिप लेने की होड़ मची हुई है. ग्राहकों में काफी अफरा तफरी है. इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है की सुबह से जियो सर्वर काफी बिजी चल रहा है.

Loading...