Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

भारत ने ऑस्ट्रेलया को दी 8 विकेट से मात, मैच के साथ सीरीज पर भी जमाया कब्ज़ा

- Advertisement -
- Advertisement -

धर्मशाला | भारतीय क्रिकेट के सुनहरे दिन जारी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच धर्मशाला में खेले गये आखिरी टेस्ट मैच ने भारत 8 विकेट से विजयी रहा. दूसरी पारी में मिले 106 रन के लक्ष्य को भारत ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही भारत ने 4 टेस्ट मैचो की यह सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली. यही नही इस जीत के साथ ही भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी का भी हकदार बन गया.

मंगलवार को चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत को जीतने के लिए 87 रनों की दरकार थी. लेकिन सुबह का खेल शुरू होते ही भारत ने मुरली विजय का विकेट खो दिया. उनको 8 रन के निजी स्कोर पर पेट काम्मिंस ने आउट किया. इसके बाद खेलने आये चेतेश्वर पुजारा भी ज्यादा देर नही टिक पाए और 0 के स्कोर पर मैक्सवेल के हाथो रन आउट हो गए. दो विकेट जल्दी गिरने से दबाव में आई भारतीय टीम को कप्तान अन्जिंक्य रहाणे ने मुसीबत से बाहर निकला.

उन्होंने तेजी से रन बटोरते हुए भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया. उन्होंने तेज खेलते हुए केवल 27 गेंदों पर 38 रन बनाये और वो अंत तक आउट नही हुए. उनके साथ बैटिंग कर रहे केएल राहुल ने भी अपना शानदार खेल जारी रखा और सीरीज में छठा अर्धशतक पूरा किया. वो 51 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले खेले गए तीन टेस्ट मैचों में दोनों टीमों ने एक एक मैच जीता था जबकि एक टेस्ट ड्रा रहा था.

रविन्द्र जड़ेजा को उनके आल राउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच और मैन ऑफ़ द सीरीज से नवाजा गया. इस जीत के साथ ही भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी पर भी कब्ज़ा कर लिया. करीब 4 साल बाद भारत ने यह ट्राफी वापिस हासिल की है. यह टेस्ट मैच उत्तर प्रदेश के उभरते हुए क्रिकेटर कुलदीप यादव के लिए भी याद किया जाएगा जिसने अपने पहले ही मैच में 4 विकेट हासिल कर सबका ध्यान अपनी और खींचा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles