Wednesday, June 16, 2021

 

 

 

चीन के अख़बार का दावा, भारत और चीन के बीच युद्ध की उलटी गिनती शुरू

- Advertisement -
- Advertisement -

बीजिंग | सिक्किम के डोकलाम में भारतीय सैनिको की तैनाती को लेकर चीन लगातार भारत को युद्ध की धमकी दे रहा है. ताजे मामले में चीन ने एक कदम आगे बढ़ते हुए कहा है की दोनों देशो के बीच युद्ध की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है इसलिए समझदारी इसी में है की भारत डोकलाम से अपनी सेनाये वापिस बुला ले. हालाँकि भारत ने इस धमकी के जवाब में कोई प्रतिक्रिया नही दी है.

बुधवार को चीन के सरकारी अख़बार ‘चाइना डेली’ के सम्पादकीय में भारत को चेताते हुए लिखा गया की भारत और चीन के बीच युद्ध की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. इसलिए नई दिल्ली को समझदारी दिखाते हुए डोकलाम से सेना वापिस बुलानी चाहिए. अगर भारत ऐसा नही करता है तो वो इसके लिए खुद जिम्मेदार होगा. समय लगातार बीत रहा है और अब ऐसा लगता है की दोनों देशो के बीच सैन्य संघर्ष को नही टाला जा सकता.

अख़बार आगे लिखता है की दोनों देशो के बीच सैन्य तनाव सातवे हफ्ते में प्रवेश कर चुका है. माना जा सकता है की अब शांतिपूर्ण समाधान के भी सभी दरवाजे बंद हो चुके है. बताते चले की अभी हाल ही में सरकारी अख़बार ग्लोबल टाइम्स में कहा गया की दो हफ्ते के अन्दर चाइना, भारत के खिलाफ सैन्य कार्यवाही कर सकता है. अख़बार का दावा था की यह सिमित सैन्य कार्यवाही होगी. इसेक अलावा मंगलवार को भी चीनी मीडिया ने भारत के खिलाफ जहर उगलना जारी रखा.

चीनी मीडिया ने भारत को आगाह करते हुए कहा की प्रधानमंत्री मोदी भी वही नादानी कर रहे है जो 62 में नेहरु ने की थी. मालूम हो की चीन , सिक्किम के डोकलाम में सड़क निर्माण करने का प्रयास कर रहा है जिस पर भारतीय सैनिको ने आपत्ति जताई और सडक निर्माण को रोक दिया. दरअसल इस इलाके पर भूटान का स्वामित्व है जबकि चीन इस पर अपना अधिकार जमा रहा है. भूटान के आग्रह पर ही भारत इस इलाके में चीनी सैनिको का विरोध कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles