Saturday, December 4, 2021

चीन का खुफिया प्लान दिवाली पर पटाखे जलाने से होंगी आंखें खराब, जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई

- Advertisement -

Diwali भारत के प्रमुख त्योराहरो में से एक त्यौहार ह। Diwali 2021 आने वाली है कुछ ही दिन का समय रह गया है। लोगो ने भी दिवाली की तैयारी ज़ोर शोर से शुरू कर दी है। इसी बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म WhatsApp पर एक मैसेज खूब तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस मैसेज में लिखा है की चीन (China) ने पटाखों के जरिये भारत से बदला लेने का प्लान बनाया है।

कहा ये जा रहा है की ये खबर केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से जारी की गई है। यह मैसेज विश्वजीत मुखर्जी को भेजा जा रहा है। इसमें विश्वजीत मुखर्जी को सीनियर इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर बताया गया है। प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो (Press Information Bureau) ने इस मैसेज की जाँच की तो इसे झूट पाया। ये वायरल मैसेज की खबर पूरी तरह से झूट है। केंद्रीय गृह मंत्रालय से ऐसी कोई सोचना नहीं दी गई थी।

वायरल हो रहे मैसेज के अनुसार पाकिस्तान को भारत से बदला लेना था मगर पाकिस्तान भारत पर कभी सीधे हमला नहीं कर सकता तो उसने चीन से कहा की चीन ऐसे स्पेशल पटाखे भारत में भेजे जिनमें कार्बन मोनो ऑक्साइड गैस है। इन पटाखों के फूटने से वातावरण में कार्बन मोनो ऑक्साइड फैल जाएगी। इससे भारत के सभी लोगो को अस्थमा की बीमारी हो जयगी।

खैर ये वायरल मैसेज अपनी जगह है हम सबको दिवाली पर एतियात रखना चाहिए जिससे के हम और हमारे परिवाह को किस तरह की कोई हानि न पहुंचे। दिवाली को हम सब ऐसे एन्जॉय करे के पर्यावरण को कोई भी छति न पहुंच और फेक न्यूज़ से दूर रहे।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles