Saturday, May 15, 2021

जेल में गर्भवती हुई गैंगस्टर की बीवी, मचा हड़कंप

- Advertisement -

पटना,बिहार में जेलकर्मियों पर जेलों में मोबाइल फोन, नशीले पदार्थ और प्रतिबंधित सामानों की तस्करी का आरोप लगता रहा है, लेकिन इस बार उन पर एक गैंगस्टर और उसकी बीवी को अवैध तरीके से जेल में मिलवाने का आरोप लग रहा है। मामले का खुलासा तब हुआ है, जबकि उस गैंगस्टर की बीवी गर्भवती हो गई।

दरभंगा में मारे गए दो इंजीनियरों की हत्या के आरोपी गैंगस्टर मुकेश पाठक की पत्नी पूजा कुमारी जेल में बंद है। अपहरण के एक मामले में उस पर मुकदमा चल रहा है। हाल में उनके गर्भवती होने का खुलासा हुआ, जिसके बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया।

जेल प्रशासन पर जेल के भीतर अवैध तरीके से मुकेश और पूजा की मुलाकात कराने का आरोप लगा। मामले की जांच में पूजा ने खुलासा किया कि वह अपने पति से शिवहर जेल के सहायक जेलर के कार्यालय में अक्सर मिला करती थीं। मुकेश और पूजा, दोनों ही अलग-अलग मामलों में शिवहर जेल में बंद ‌थे।

मुकेश पाठक हाल ही में दरभंगा में मारे गए दो इंजीनियरों की हत्या का आरोपी है। वह संतोष झा गैंग का शार्प शूटर है, ये गैंग उत्तर बिहार के कई आपराधिक मामलों में शामिल माना जाता है।

संतोष झा फिलहाल जेल में बंद है, हालांकि पुलिस का मानना है कि मुकेश ने उसी के इशारे पर इंजीनियरों की हत्या की। उसीके बाद से वह फरार है, माना जा रहा है कि वह नेपाल भाग चुका है। शिवहर के डीएम और मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल के अधीक्षक की अलग-अलग जांचों में खुलासा हुआ कि जेल कर्मियों की सहायता से मुकेश और पूजा अक्सर सहायक जेलर के कार्यालय में मिलते थे।

मुकेश पिछले साल 20 जुलाई को स्‍थानीय अस्पताल में सुरक्षाकर्मियों का नशीला पदार्थ खिलाकर फरार हो गया। शिवहर जेल में बंद पूजा को बाद में मुजफ्फरपुर जेल में बंद कर दिया गया। मुकेश और पूजा का विवाह अक्‍टूबर, 2013 में हुआ था।

साभार अमर उजाला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles