अब लाखो कमा सकते है हर महीने घर बैठे गूगल प्ले स्टोर से, बस ये करना होगा

नवभारत में प्रकाशित खजबर के अनुसार : जैसा की सब जानते है भारत में बेरोज़गारो की संख्या काफी ज़्यादा है। जिन्होंने अच्छे कॉलेज और स्कूलों से पढ़ाई की है लेकिन किन्हीं कारणों के चलते वो बेरोजगार है और पैसे कमाने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ती है। रोज़ रोज़ इंटरव्यू देने के बाद भी उन्हें धक्के खाने पड़े है। यदि सरकारी नौकरी के लिए आवेदन देते है तो इनते सख्त कम्पटीशन होने की वजह से उनकीअ नाम नहीं आता। सरकारें कितना भी प्रयास कर लें लेकिन फिर भी हर किसी को जॉब नहीं मिल पाती है।

ऐसे लोगों के लिए कई बार पैसे कमाना काफी मुश्किल हो जाता है। कोरोना संक्रमण की वजह से भी बहुत सारे लोगों की नौकरियां चली गईं थीं और वो बेरोजगार हो गए थे। अगर आपके साथ भी इनमें से कोई दिक्कत है तो आज हम आपको ऑनलाइन पैसा कमाने के कुछ आसान से तरीके बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से हर महीने लाखों रुपये की कमाई की जा सकती है। दरसअल आपकी समस्या का समाधान गूगल प्ले स्टोर पर ही छिपा है और आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताएंगे। गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे कई सारे ऐप्स मौजूद हैं जो आपको गेम खेलने के लिए पैसे देते हैं।

दरअसल ये ऐप्स गेम खेलकर आपको इन्हें टेस्ट करने का मौक़ा देते हैं और इसके बदले में आपको एक तय रकम दी जाती है जो आपके वर्किंग आवर्स पर निर्भर करती है। अगर आप ज्यादा गेम खेलते हैं तो आपको ज्यादा पैसे मिलते हैं और कम खेलते हैं तो कम पैसों का भुगतान आपको किया जाता है। आप महीने में इन ऐप्स की मदद से 50 हजार से 1 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। कई कंपनियां लगातार सर्वे निकलती रहती हैं और गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐसे ऐप्स हैं जो इन सर्वे के बदले यूजर्स को रकम का भुगतान करते हैं।

ये सर्वे करके आप हर रोज 800 रुपये से 1500 रुपये की कमाई कर सकते हैं। महीने में आप इन सर्वे की मदद से 45 से 50 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते हैं। हमारा मकसद गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद किसी भी अर्निंग ऐप को प्रमोट करना नहीं है बल्कि उसके बारे में जानकारी देना है। यह पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है कि आपने कौन सा ऐप डाउनलोड किया है और इससे कितनी कमाई हो रही है। कई बार लोग गलत ऐप डाउनलोड कर लेते हैं। ऐसे में धोखाधड़ी का खतरा बड़ा रहता है। इसलिए किसी भी ऐप को अपनी जिम्मेदारी पर ही डाउनलोड करें और अपनी निजी जानकारियां साझा करने से बचें।

विज्ञापन