Sunday, January 23, 2022

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना में निकली नौकरी, यह लोग कर सकते है आवेदन

- Advertisement -

अगर आप भी भारतीय सेना में शामिल होकर देश के लिए कुछ करना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हैं। भारतीय सेना ने जुलाई 2022 से शुरू होने वाले टेक्निकल ग्रैजुएट कोर्स के लिए शॉर्ट नोटिस जारी कर दिया है। उन सभी उम्मीदवारों को मौका मिलेगा जोकि योग्य और इच्छुक हैं।

सभी इच्छुक उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर 6 दिसंबर से आवेदन कर सकते हैं। के लिए आवेदन 6 दिसंबर 2021 से 4 जनवरी 2022 तक निर्धारित किया गया है। इस प्रक्रिया के माध्यम से सिविल / बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल, टेक्सटाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन, टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, एयरोनॉटिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकॉम / टेलीकम्युनिकेशन / सेटेलाइट टेलीकम्युनिकेशन जैसे विभिन्न इंजीनियरिंग स्ट्रीम में भर्ती की जाएगी।

इन पदों की भर्ती के लिए हर उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्था से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी आवश्यक है। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम 27 साल तय की गई है। आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है। विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकेंगे जब अधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हो जाएगी उसके बाद।

केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो कि भारत के नागरिक हूं, नेपाल के नागरिक हूं, भारतीय मूल के व्यक्ति जो पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका और पूर्वी अफ्रीकी देश केन्या, युगांडा, यूनाइटेड रिपब्लिक ऑफ तंजा़निया, जा़म्बिया, मलावी, ज़ैरे और इथियोपिया और वियतनाम से स्थायी रूप से भारत में बसने के इरादे से आए हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट और यहां चेक करते रहें।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles