भारतीय सेना में निकली बम्पर नौकरियां, जाने कैसे करें आवेदन

जनसत्ता में प्रकाशित खबर के अनुसार: अपने देश की रच्छा करना हर वयक्ति का सपना होता है हर कोई अपने बचपन में सोचता है वह बड़ा होक आर्मी में जायेगा और अपने देश का नाम ऊँचा करेगा। तो आपका ये सपना सच होने को आगया है। भारतीय सेना में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय सेना ने रिमाउंट वेटरनरी कॉर्प्स (RVC) में शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के लिए योग्य पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं।

सभी उम्मीदवार Indian Army RVC Recruitment 2021 के लिए 18 नवंबर 2021 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 सितंबर से शुरू की गई थी। रिमाउंट वेटरनरी कॉर्प्स (RVC) में शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के लिए उम्मीदवारों को आवेदन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। जिसके बाद उन्हें एसएसबी इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा।

फिर चयनित उम्मीदवारों को पांच साल के लिए कैप्टन के पद पर नियुक्ति किया जाएगा। इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 10 (बी) के तहत 61300 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें। योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से BVSc / BVSc और AH या समकक्ष विदेशी डिग्री होनी चाहिए। इन पदों पर भर्ती के लिए केवल भारतीय नागरिक ही आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा भारतीय सेना में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 नवंबर 2021 को 21 साल से 32 साल के बीच होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। सभी योग्य उम्मीदवार रिमाउंट वेटरनरी कॉर्प्स में शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज साधारण / पंजीकृत डाक / स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेज सकते हैं। आवेदन पत्र वाले लिफाफे पर लाल स्याही में साफ शब्दों में ‘आरवीसी में अल्प सेवा कमीशन के लिए आवेदन पत्र’ लिखा होना चाहिए। अन्य जानकारी आपको वेबसाइट पर मिल जाएगी।

उम्मीदवारों को अपना आवेदन रिमाउंट वेटरनरी सर्विस महानिदेशालय (आर वी -1) क्यू एम जी शाखा, एकीकृत मुख्यालय, रक्षा मंत्रालय (सेना), विंग‌-4, ग्राउंड फ्लोर, वेस्ट ब्लॉक -3, आर के पुरम, नई दिल्ली -110066 पर 18 नवंबर 2021 को शाम 5 बजे तक भेजना होगा। इस तारीख के बाद भेजे गए आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

विज्ञापन