मिल रही है कमाल की नौकरी 14 दिन का होगा काम और सैलरी होगी 9 लाख, जानिए कैसे होगा आवेदन

अगर आप जॉब करते हो तो आप ज़रूर चाहोगे की आपकी सैलरी ज़्यादा हो लेकिन अगर आपसे कहा जाये की आपको 14 दिन के 9 लाख रुपए सैलरी दी जयगी तो पहले आपको यकीन नहीं होगा लेकिन जब यकीन होगा तब पहला सवाल ये होगा की 14 दिन के 9 लाख मिल रहे है करना क्या है। यूनाइटेड किंगडम में (United Kingdom) ऐसी नौकरी मिल रही है।

ये नौकरी सिर्फ 2 हफ्तों की है, लेकिन इसे छोड़ते वक्त आपको कोई मलाल नहीं होगा। एडिनबर्ग (Edinburgh) में काम करने के लिए दिए गए विज्ञापन (Advertisement for Job) के मुताबिक आवेदक को 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक इस नौकरी पर उपस्थित रहना होगा। इस दौरान उसे घर जाने की इजाजत नहीं होगी।

 

यानि सीधे शब्दों में कहें तो अगर इतना पैसा कमाना है तो घर पर क्रिसमस मनाने का विचार त्याग देना होगा। दरअसल ये नौकरी एक बेहद अमीर परिवार की ओर से निकाली गई है। उन्हें क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान अपने बच्चों के लिए एक नैनी की ज़रूरत है। 5 साल के दो जुड़वां बच्चों की देखभाल त्यौहारों के दौरान करने वाले को वे हर दिन £600 यानि 59 हज़ार रुपये वेतन के तौर पर देंगे।

चूंकि नौकरी 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक ही चलने वाली है, ऐसे में 14 दिन के लिए वे नैनी को £9000 यानि भारतीय मुद्रा के मुताबिक तकरीबन 9 लाख रुपये की रकम देंगे। इस नौकरी की सबसे अहम चीज़ ये है कि आवेदक को क्रिसमस अपने घर पर नहीं बल्कि वर्कप्लेस पर ही मनाना होगा। बच्चों को दिन में खेल-कूद में उलझाए रखना और अन्य एक्टिविटीज़ में लगाए रखना भी नैनी की ज़िम्मेदारी होगी. इस नौकरी के लिए एप्लाई करते वाले का पूरी तरह से वैक्सीनेटेड होना ज़रूरी है और उसे बच्चों को संभालने का 5 साल का एक्सपीरियंस भी होना चाहिए।

विज्ञापन