बीफ और पोर्क की डिलिवरी के विरोध में जोमैटो के डिलिवरी ब्वॉय हड़ताल पर

6:40 pm Published by:-Hindi News

जोमैटो कंपनी एक बार फिर से विवादों में है। दरअसल, पश्चिम बंगाल के हावड़ा में जोमैटो के डिलिवरी एक्जीक्यूटिव्स अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान कर दिया है। ये एक्जीक्यूटिव्स बीफ और पोर्क (सुअर का मांस) की सर्विस देने का विरोध कर रहे हैं।

जोमैटो के एक डिलीवरी ब्वॉय बजरंग नाथ वर्मा ने कहा कि जिस बैग में खाना लेकर हम लोग डिलीवरी करते हैं, वो बैग लेकर घर जाना पड़ता है। बीफ मिला खाना डिलीवरी करने से हमारी भावनाएं आहत होती हैं।

वहीं दूसरे डिलीवरी ब्वॉय मोहसिन अख्तर ने कहा कि जो भी हो हमलोग पोर्क डिलीवरी नहीं करेंगे। डिलीवरी ब्वॉयज के मुताबिक डिलीवरी नहीं किए जाने पर उनके कुछ साथियों के खिलाफ कंपनी ने गोलाबाड़ी थाना में शिकायत भी दर्ज करवाई है। साथ ही उन्हें धमकी भी दी जा रही है।

इस मामले में ममता बनर्जी सरकार की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल सहयोगी राजीब बनर्जी जोमैटो प्रकरण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘संस्था द्वारा अपने कर्मचारियों को उनके धर्म के खिलाफ जाने के लिए बाध्य नहीं करना चाहिए। यह गलत है। मुझे अब इस संबंध में जानकारी मिली है। मैं खुद मामले को देखूंगा।’

जोमैटो अभी हाल के ही दिनों में जबरदस्त विवाद में आया था। जब जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय के धर्म के कारण जबलपुर के निवासी अमित शुक्ला ने मुस्लिम डिलिवरी ब्वॉय को देखकर ऑर्डर कैंसिल करने के लिए कहा था, लेकिन जवाब में कंपनी ने इनकार करते हुए कहा था, ‘खाने का कोई धर्म नहीं होता।’ .

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें