Saturday, October 23, 2021

 

 

 

जी न्यूज़ प्रोड्यूसर विश्वदीपक का इस्तीफा, सुधीर चोधरी ने कहा संगठन का आंतरिक मामला

- Advertisement -
- Advertisement -

जी न्यूज के संपादक सुधीर चौधरी ने कहा कि यह संगठन का आंतरिक मामला है। उन्होंने कहा, ‘‘जी मीडिया देश में बड़ा मीडिया घराना है। लोग छोड़कर जाते हैं और भर्ती होती है यह एक आम बात है।

हिन्दी टेलीविजन चैनल जी न्यूज द्वारा जेएनयू विवाद के कवरेज के तरीके के खिलाफ चैनल के एक प्रोड्यूसर विश्वदीपक ने विरोध में इस्तीफा दे दिया। सोशल मीडिया पर साझा किये गए अपना इस्तीफा पत्र में प्रोड्यूसर विश्वदीपक ने कहा है, ‘‘हम पत्रकार अक्सर दूसरों पर सवाल उठाते हैं लेकिन कभी खुद पर नहीं, हम दूसरों की जिम्मेदारी तय करते हैं लेकिन अपनी नहीं। हमें लोकतंत्र का चौथा खंभा कहा जाता है लेकिन क्या हम, हमारी संस्थाएं, हमारी सोच और हमारी कार्यप्रणाली लोकतांत्रिक है?’’

उन्होंने लिखा है, ‘‘ये सवाल सिर्फ मेरे नहीं हैं। हम सबके हैं। जेएनयूएसयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार को ‘‘राष्ट्रवाद’’ के नाम पर जिस तरह से फ्रेम किया गया और मीडिया ट्रायल करके ‘देशद्रोही’ साबित किया गया वो बेहद खतरनाक प्रवृत्ति है।’’ आगे उन्होंने लिखा है कि जिस तरह जेएनयू मुद्दे को जी न्यूज चैनल ने कवर किया उस पर उन्हें आपत्ति है।

संपर्क किये जाने पर जी न्यूज के संपादक सुधीर चौधरी ने कहा कि यह संगठन का आंतरिक मामला है। उन्होंने कहा, ‘‘जी मीडिया देश में बड़ा मीडिया घराना है। लोग छोड़कर जाते हैं और भर्ती होती है यह एक आम बात है। किसी भी मामले में संबंधित व्यक्ति जेएनयू विवाद पर किसी भी स्टोरी से जुड़े हुए नहीं थे। अगर कोई मुद्दा था तो उन्होंने संगठन में किसी से भी मुद्दे पर चर्चा नहीं की। उनका इस्तीफा संगठन का आंतरिक मामला है।’’  (जनसता)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles