Saturday, July 31, 2021

 

 

 

कोरोना की वजह से जी न्यूज की बिल्डिंग सील, 252 कर्मचारियों को किया गया क्वारंटाइन

- Advertisement -
- Advertisement -

मीडिया कंपनी जी न्यूज का नोएडा में स्थित दफ्तर कोरोना का मरकज यानि नया हॉटस्पॉट बन चुका है। ऐसे में अब छह नए मामले सामने आने के बाद पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया गया है।

नोएडा सेक्टर-16 स्थित जी मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड में काम करने वाले एक कर्मचारी ने कहा, “रविवार को शाम की शिफ्ट समाप्त होने के बाद रात 11 से 11.30 बजे के बीच पांच मंजिला इमारत को सील कर दिया गया।” बिल्डिंग को गौतमबुद्धनगर के सर्विलांस अधिकारी सुनील दोहरे की ओर से जारी पत्र के बाद सील किया गया। उन्होंने बताया, “बिल्डिंग की अलग-अलग मंजिलों पर नए संक्रमित मरीजों को पाए जाने के बाद पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया गया है और सैनिटाइजेशन का काम जारी है।”

उन्होंने बताया, “15 मई को जी मीडिया का एक कर्मचारी जो कि दिल्ली का निवासी था, संक्रमित पाया गया था। इसके बाद उसके संपर्क मे आए 51 लोगों की जांच की गई, जिसमें से 28 संक्रमित मरीज निकले। इन सभी 28 मरीजों में 15 गौतमबुद्धनगर के निवासी थे, वहीं अन्य मरीज दिल्ली और गाजियाबाद के निवासी थे। 15 मई को जी मीडिया की चौथी मंजिल को सील किया गया था और प्रोटोकॉल के अनुसार सेनिटाइजेशन किया जा रहा था।”

उन्होंने कहा, “प्रशासन की तरफ से स्वास्थ्य शिविर कैंप भी चलाया जा रहा है, जिसमें 400 कर्मचारियों की जांच की गई थी। 400 कर्मचारियों में 257 कर्मचारियों की स्क्रीनिंग की जा रही है। 252 कर्मचारियों को घर पर क्वारंटीन किया गया था, उनके स्वास्थ्य की जानकारी हर रोज ली जा रही है। 15 मई से लगातार पूरी बिल्डिंग का सैनिटाइजेशन कार्य भी जारी है।

जिले के सीएमओ के नेतृत्व में यह पूरी कार्रवाई की जा रही है और इस बिल्डिंग में सभी कर्मचारियों की एंट्री पर पाबंदी लगा दी गई है और इस बिल्डिंग में फिर से काम शुरू करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से फिटनेस सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा, जिसके बाद ही यहां काम शुरू हो सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles