Friday, January 28, 2022

धर्म परिवर्तन और IS में भर्ती करवाने के आरोप में जाकिर नाईक का PRO गिरफ्तार

- Advertisement -

महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते और केरल पुलिस की ज्वाइंट टीम ने जाकिर नाईक के के पीआरओ अरशीद कुरैशी को नवी मुंबई से गिरफ्तार किया है.

अरशीद पर केरल से गायब करीब 21 युवकों में से कुछ को ईसाई धर्म से मुसलमान बनाने और उन्हें आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए प्रेरित करने का आरोप है. गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने अरशीद को 4 दिन तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है. अब पहले महाराष्ट्र ATS अरशीद से पूछताछ करेगी, उसके बाद उसे केरल ले जाया जाएगा.

अर्शिद कुरैशी विवादित इस्लामिक धर्मगुरु डॉ. जाकिर नाईक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन का पब्लिक रिलेशन अफसर है. वो आईआरएफ में साल 2004 से काम करता है और 44 हजार रुपये महीना के करीब उसका वेतन है. उसके खिलाफ कोच्चि में आईपीसी की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश) और धारा 153 ए (समूहों के बीच शत्रुता फैलाने) के साथ-साथ गैर कानूनी गतिविधि निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

 उसे नवी मुंबई की बेलापुर की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 25 जुलाई तक केरल पुलिस की ट्रांजिट रिमांड में भेज दिया गया. केरल पुलिस अब उसे कोच्चि की अदालत में पेश करेगी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles