stadium 620x400

विभिन्न शहरों के नाम बदलने वाली उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) का नाम बदला है। भारत और वेस्टइंडीज के मैच होने से एक दिन पूर्व स्टेडियम का नाम बदल कर अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल स्टेडियम कर दिया गया। जिसे उत्तर प्रदेश के राज्यपाल ने राम नाईक ने स्टेडियम के नाम बदले जाने की स्वीकृति दे दी।

पीटीआई के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सरकार ने गोमती नगर विस्तार स्थित इस स्टेडियम का नामकरण पूर्व प्रधानमंत्री पर किए जाने की स्वीकृति प्रदान की है। यह जानकारी प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन नितिन रमेश गोकर्ण ने सोमवार शाम एक बयान में दी।  उन्होंने बताया कि लखनऊ विकास प्राधिकरण, इकाना स्पोर्ट्ससिटी प्रा.लि. एवं जी.सी. कन्स्ट्रक्शन एवं डेवलपमेन्ट इण्टस्ट्रीज प्रा.लि. के मध्य हुये करार में दी गयी व्यवस्था के परिप्रेक्ष्य में यह फैसला लिया गया है।

गौरतलब हो कि अखिलेश सरकार में बनकर तैयार हुए इस स्टेडियम में पहला इंटरनेशल मैच इंडिया और वेस्टेंडीज की टीम के बीच मंगलवार को खेला जाएगा। दोनों टीमें सोमवार को लखनऊ पहुंच गई। भारत और वेस्टइंडीज की इस स्टेडियम में तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में सामने-सामने होंगी। इस क्रिकेट स्टेडियम में इसका क्षमता के अनुसार पचास हजार दर्शक आने की संभावना है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को इसी क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे ट्वेंटी-20 मैच में अपना दबदबा कायम रखने के प्रयास में रहेगी। इस टी-20 मैच को देखने के लिए प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई कैबिनेट मंत्रियों के मौजूद रहने का कार्यक्रम है।

राज्यपाल व मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के कारण जिला प्रशासन स्टेडियम परिसर के अंदर व बाहर चाक चौबंद सुरक्षा इंतजाम की तैयारियों में जुट गया है।

Loading...