कोलकाता: स्वराज इंडिया पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष याेगेंद्र यादव ने कहा कि ‘महागठबंधन’ एक बड़ा मजाक है। उन्होंने कहा कि यह विचारधाराहीन खोखले लोगों से भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के सभी नेता जो बीजेपी विरोधी या मोदी विरोधी होने का दावा कर रहे हैं, वह भी इन्हीं की तरह लोकतंत्र विरोधी और भ्रष्ट हैं।

यादव ने कहा, ‘कोलकाता में एक बड़ी रैली हुई, लेकिन विचारधारा कहां है? आपका एजेंडा क्या है? उस पर कोई चर्चा नहीं हुई, किसानों की समस्या पर कोई बात नहीं हुई और न ही बेरोजगारी पर। मेरा मानना है कि इस गठबंधन के पास कोई दिशा दृष्टि नहीं है।’ यादव कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस के जरिए आयोजित रैली का हवाला दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि महागठबंधन सिर्फ विपक्ष है, केंद्र की मोदी सरकार का विकल्प नहीं है। यादव ने कहा कि ‘महागठबंधन’ के ये नेता पांच साल उस समय कहां थे जब किसान आत्मह’त्या कर रहे थे और बेरोजगार युवाओं का आंदोलन चल रहा था।

bjp

यादव ने कहा, उन्हें इस बात की खुशी है कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि सत्ता पक्ष और विपक्ष सभी पार्टियों का मुद्दा किसान और नौजवान बन गये हैं। यह एक सुखद अहसास दिला रहा है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा का मंदिर बनाने और राम का प्रेम बिल्कुल उसी तरह है जैसे जिन्ना का इस्लाम में था। आज देश फिर दोराहे पर खड़ा है। एक बार फिर हिंदू-मुसलमान की लड़ाई झेलने के लिए देश तैयार नहीं है। इसे रोकने के लिए विकल्प का होना जरूरी है।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें