dq6pn axcaa71q9.jpg large

dq6pn axcaa71q9.jpg large

नई दिल्ली । गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। भाजपा और कांग्रेस, दोनो ही दल प्रदेश में अपनी अपनी जीत के दावे कर रही है। हालाँकि चार दिन बाद यह बात भी स्पष्ट हो जाएगी कि किसके दवा ज़्यादा सही था। लेकिन इससे पहले कई तरह के सर्वे सामने आए है जिसमें भाजपा को बहुमत के क़रीब दिखाया गया है। लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर योगेन्द्र यादव का एक सर्वे वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने भाजपा की हार की भविषयवाणी की है।

स्वराज अभियान के संयोजक और चुनाव विश्लेषक योगेन्द्र यादव ने अनुमान लगाया है की भाजपा, गुजरात में 65 सीटों तक सिमट सकती है। उनका यह भी अनुमान है की भाजपा अगर ज़्यादा अच्छा प्रदर्शन करे तो उसे अधिकतम 86 सीट मिल सकती है। उनके विश्लेषण से साफ़ है की गुजरात में 22 साल बाद कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। हालाँकि ये केवल अनुमान है जबकि अंतिम नतीजे 18 तारीख़ को घोषित किए जाएँगे।

लेकिन योगेन्द्र द्वारा इस तरह की भविषयवाणी करना न्यूज़ 18 के ऐंकर भूपेन्द्र चौबे का यह पसंद नही आया। इसलिए उन्होने अपने कार्यक्रम में योगेन्द्र यादव पर खीज निकालते हुए कहा की आपको यह अधिकार नही है। भूपेन्द्र ने योगेन्द्र को चुनाव विश्लेषक मानने से इंकार करते हुए कहा की चूँकि अब आप एक राजनेता है इसलिए आपको चुनावी भविषयवाणी करने का अधिकार नही है।

इस पर जवाब देते हुए योगेन्द्र ने पूछा कि क्या अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी को भविषयवाणी करने का अधिकार है। एक नागरिक होने के नाते मुझे अपने विचार रखने का हक़ है। इसके अलावा योगेन्द्र ने यह भी आरोप लगाया की दिल्ली के कुछ पत्रकार आजकल पे रोल पर है। उन्होंने अपना पाला बदल लिया है। वो हिदायत लेते हैं कि शाम को कार्यक्रम कैसे किया जाए। न्यूज़ 18 ने इससे सम्बंधित एक विडियो ट्वीटर पर शेयर की है जिसके बाद से काफ़ी यूज़र ने ऐंकर की आलोचना की।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें