Friday, July 30, 2021

 

 

 

मुस्लिम युवक पर जानलेवा हमला, जबरन लगवाया ‘जय श्रीराम’ का नारा

- Advertisement -
- Advertisement -

बिहार के मोतिहारी में हिंदुत्ववादियों ने 18 वर्षीय मोहम्मद इजरायल पर जानलेवा हमला किया। इस दौरान उसे जबरन ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने के लिए भी मजबूर किया गया। आरोपी बजरंग दल के बताए जा रहे है।

जानकारी के अनुसार, पीड़ित के गर्दन और सिर पर चाकू की चोटों के निशान है। पीड़ित को आईसीयू में रखा गया है। रिश्तेदारों का आरोप है कि पुलिस ने घटना के संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया है। इजरायल का दावा है कि वह हमलावरों में से चार की पहचान कर सकता है।

यह घटना मोतिहारी के मेहसी गाँव में हुई थी, जहाँ इजरायल अपने दोस्त के घर अपना फ़ोन चार्ज करने के लिए जा रहा था। ‘इजराइल ने मकतूब को बताया, “मैं रास्ते में था, मथनी मोड़ के पास, गोपाल ने मुझे रोक दिया। उनके साथ उनके कुछ दोस्त थे, उन्होंने जबरदस्ती मुझसे जय श्री राम का नारा लगाने को कहा, ‘मैंने इनकार कर दिया।”

’जय श्री राम’ का जाप करने से इनकार करने से वे नाराज हो गए और कम से कम दस सदस्यों ने उस पर हमला किया और सड़क पर बेहोश छोड़ दिया। इजरायल वर्तमान में जीवनधारा अस्पताल में भर्ती है। इजरायल  आरोपी की पहचान गोपाल और उसके साथियों मनीष, गोलू और अंशु के रूप मे की।

बता दें कि देश भर में मुस्लिमों के खिलाफ हिंदुत्ववादियों के हमले रुक नहीं रहे है। बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से ही इन हमलों में लगातार वृद्धि देखें को मिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles