Thursday, June 17, 2021

 

 

 

बेंगलुरु से जयपुर के बीच उड़ान के दौरान महिला को हुई प्रसव पीड़ा, डॉ सुबहाना बनी फरिश्ता

- Advertisement -
- Advertisement -

इंडिगो की बेंगलुरु-जयपुर जा रही फ्लाइट में बुधवार को एक महिला को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। फ्लाइट में मौजूद महिला डॉक्टर सुबहाना नजीर ने इंडिगो के क्रू मेंबर्स की मदद से सफल डिलीवरी कराई। डॉक्टर सुबहाना को एयर लाइंस की और से सम्मानित किया गया है।

एअरलाइन ने एक बयान जारी कर बताया,‘‘ बेंगुलुरु से जयपुर जा रही उड़ान संख्या 6ई 469 में एक बच्ची ने जन्म लिया। इसी विमान में सवार डॉ सुबहाना नजीर और इंडिगो चालक दल ने प्रसव में मां की मदद की और बच्ची का जन्म हुआ।’’

इस बयान में कहा गया कि जयपुर हवाईअड्डे को चिकित्सक और एंबुलेंस तैयार रखने की सूचना दे दी गई। मां और बच्ची दोनों की हालत स्थिर है। विमान ने बुधवार सुबह 5.45 बजे बेंगलुरु से उड़ान भरी थी और आठ बजे के आसपास यह जयपुर पहुंचा था।

फ्लाइट के जयपुर पहुँचते ही महिला और नवजात को यहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने दोनों की जांच के दौरान बताया कि जच्चा और बच्चा दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं। साथ ही उन्होंने विमान में सफर कर रही महिला डॉक्टर और फ्लाइट स्टाप की तारीफ भी की।

एयरलाइंस की तरफ से डॉक्टर नजीर को थैंक्यू कार्ड दिया गया। साथ ही मां और नवजात बच्ची की तस्वीर भी शेयर की गई है। पिछले साल अक्टूबर में दिल्ली से बेंगलुरू जा रही इंडिगो की फ्लाइट में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles