Saturday, June 19, 2021

 

 

 

ग्वालियर में महिला ने रोका कृषि मंत्री का रास्ता, किसान आंदोलन पर लगाई सवालों की झड़ी

- Advertisement -
- Advertisement -

नए कृषि क़ानूनों के खिलाफ एक तरफ राजधानी दिल्ली में किसानों का प्रदर्शन जारी है तो दूसरी तरफ केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बुधवार को किसान सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान कुछ लोगों ने उनका काफिला रोक लिया और इसके बाद एक महिला ने उनसे सवाल-जवाब किए।

डबरा की रहने वाली इस महिला किसान का नाम कृष्णा है जो कई किसानों के साथ भाजपा के किसान सम्मेलन में शामिल होने आई थी लेकिन कानून का विरोध करने की वजह से उसे सम्मेलन में पहुंचने नहीं दिया गया। आखिरकार महिला किसान अपनी पूरी टोली के साथ केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के पहुंचने से पहले ही एयरपोर्ट पहुंच गई और उसने मंत्री का रास्ता रोक लिया।

इसके बाद जब पुलिस के कहने के बावजूद प्रदर्शनकारी नहीं हटे, तो खुद नरेंद्र सिंह तोमर उनसे बात करने पहुंचे। यहां एक महिला ने उनसे साफ शब्दों में पूछा कि अगर दिल्ली में सवा करोड़ किसान पड़ा हुआ है, वहां आपको किसान दिखाई नहीं दिया और यहां पर जो किसान सम्मेलन हो रहा है, उसमें आपको किसान दिख रहे हैं।

लगभग 3-4 मिनट तक महिला तोमर से सवाल जवाब करती रही और मंत्री ने कहा कि विरोध करेंगे तो प्रशासन रोकेगा ही। इसके जवाब में महिला बोली क्या जबरदस्ती कानून का समर्थन करवाएंगे। इस पर महिला ने पूछा कि क्या हम जबरदस्ती कानून का समर्थन करें? इस पर तोमर ने कहा कि आप जबरदस्ती समर्थन न करें। आप विरोध करने के लिए स्वतंत्र हैं। जब विरोध करोगे तो प्रशासन की बातचीत है, वो रोकेगा।

बता दें कि किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा जहां तक किसान आंदोलन की बात है तो सरकार लगातार किसान संगठनों के संपर्क में है और बातचीत जारी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही समस्या का कोई न कोई समाधान निकल आएगा। तोमर ने आरोप लगाया कि विपक्षी दल किसानों को गुमराह कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles