पहलू को न्याय देने की मांग के साथ जंतर मंतर पर धरना देंगे किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

10:35 am Published by:-Hindi News

पहलू को न्याय देने की मांग के साथ किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक आमरा राम 18 अप्रैल से दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना देंगे. यह जानकारी कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के हरियाणा प्रभारी कामरेड सतबीर सिंह ने दी हैं.

उन्होंने बताया कि किसान सभा की मुख्य मांग पहलू के परिवार को न्याय दिलाने और दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने की है. साथ ही पहलू खान को एक करोड़ और घायलों को 25 लाख रुपये का सरकार मुआवजा देने की भी मांग हैं. इस सबंध में पहले ही केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाक़ात की जा चुकी हैं.

किसान नेता आमरा राम ने कहा कि यह मामला एक किसान का हैं. पहलू खान भी एक किसान था. इसलिए अखिल भारतीय किसान सभा मृतक पहलू खान और घायल परिवार के लोगों के साथ खड़ी है और तब तक खड़ी रहेगी जब तक उनको इंसाफ नहीं मिल जाता है.

उनका कहना है कि गाय के नाम पर जो हिंसा हो रही है, वह हिंदू – मुसलमान या हिंदू  -दलित के बीच का तनाव नहीं है बल्कि यह कृषि से जुड़े एक किसान का मामला है. उन्होंने मांग की है कि सरकार को किसानों के जानवर बेचने व खरीदने की रक्षा करनी चाहिए.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें