Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

CRPF सब-इंस्पेक्टर इकराम की शहादत पर अमित शाह बोले – कोरोना महामारी से पूरी वीरता से लड़े

- Advertisement -
- Advertisement -

मंगलवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक 55 वर्षीय जवान सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन की दिल्ली में कोरोना से मौत हो गई। सीआरपीएफ के प्रवक्ता के अनुसार यह जवान दिल्ली के सफ़दरजंग अस्पताल में भर्ती थे। वह असम का रहने वाले थे और 31वीं बटालियन में तैनात थे। गृह मंत्री अमित शाह और सीआरपीएफ के महानिदेशक आनंद प्रकाश माहेश्वरी ने दुख जताया है।

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा- “कोरोना संक्रमण से लड़ रहे CRPF के बहादुर सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन के निधन की सूचना से अत्यंत दुःखी हूं। वह अंत समय तक कोरोना महामारी से पूरी वीरता से लड़े। देश की सेवा व आंतरिक सुरक्षा के लिए उनका योगदान हम सभी देशवासियों को प्रेरित करता है।”

गृह मंत्री ने आगे बताया, ‘मैंने परसों ही सब-इंस्पेक्टर इकराम हुसैन के परिजनों से फोन पर बात कर उनका कुशलक्षेम जाना था। देश के एक बहादुर जवान को खोना हम सभी के लिए एक अपूरणीय क्षति है। मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। दुख की इस घड़ी में पूरा देश और केंद्र सरकार उनके परिवार के साथ खड़ी है।’

वहीं, सीआरपीएफ के महानिदेशक आनंद प्रकाश माहेश्वरी ने लिखा- अपना फर्ज निभाते हुए सब इंस्पेक्टर इकराम हुसैन दिल्ली में वायरल संक्रमण के संपर्क में आएं। उन्होंने इसका बहादुरी से सामना किया लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी। हम इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं और जनता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं।

इसके अलावा सीआरपीएफ ने सब-इंस्पेक्टर की तस्वीर साझा करते हुए लिखा – हम अपने कोरोना वारियर शहीद सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन के साहस और फर्ज के प्रति दृढ़ प्रतिज्ञा को सलाम करते हैं, उन्होंने COVID-19 संक्रमण से लड़ने के बाद दिल्ली में शहादत प्राप्त की। हम अपने बहादुर शहीद के परिवार के साथ खड़े हैं।

गृह मंत्रालय के तहत आंतरिक सुरक्षा और सीमा की रखवाली के लिए काम करने वाले केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) या अर्धसैनिक बलों के लगभग 10 लाख कर्मियों के बीच यह महामारी के कारण होने वाली पहली मौत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles