देश भर में गौरक्षा के नाम पर की जा रही दलितों और मुस्लिमों की हत्या को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री मदास आठवले ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए गौरक्षकों को नरभक्षक करार दिया है.

गौरक्षकों द्वारा की जा रही हत्याओं से जुड़े सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, पार्टी और सरकार का स्पष्ट मत है कि कानून हाथ में लेने वाले किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा. गोरक्षा के नाम पर कानून हाथ में लेने वाले लोगों पर पूरी सख्ती की जाएगी.’

आठवले ने कहा, ‘बीजेपी सरकारों समेत देश भर की सरकारें बीफ और गोरक्षा के नाम पर हिंसा करने वाले लोगों के खिलाफ ऐक्शन ले रही हैं. ये लोग गोरक्षक नहीं, बल्कि नरभक्षक हैं. पहले भी दलितों पर हमले की घटनाएं हुई हैं.

उन्होंने कहा, ऐसी घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए अंतर्जातीय विवाह को बढ़ावा दिया जाना चाहिए. हमारा मंत्रालय भी अंतर्जातीय विवाह को प्रोत्साहित करने के लिए काम कर रहा है.’

वहीँ गुजरात के ऊना में कथित गोरक्षा के नाम पर दलित युवकों की पिटाई को लेकर कहा कि केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद गहलोत ने ने कहा कि गुजरात सरकार ने इस मामले में तेजी से काम किया और पीड़ितों को न्याय दिलाया.




कोहराम न्यूज़ को लगातार चलाने में सहयोगी बनें, डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें