Sunday, August 1, 2021

 

 

 

व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर पीएम मोदी को किया अनफॉलो, राहुल बोले – विदेश मंत्रालय ले संज्ञान

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ऑफिस ने पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया। इस मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कहना है कि वे इस बात से बेहद निराश हैं कि व्हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अनफॉलो किया है।

राहुल ने ट्वीट किया, ‘  मैं इस बात से निराश हूं कि व्हाइट हाउस ने हमारे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को अनफॉलो किया है। मैं विदेश मंत्रालय से आग्रह करता हूं कि वे इस बात की ओर ध्यान दें।’ बता दें कि व्हाइट हाउस ने सभी भारतीय ट्विटर हैंडल को अनफॉलो किया है। जिसमें राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से लेकर, अमेरिका में भारतीय दूतावास भी शामिल है।

वहीं अब व्हाइट हाउस ने सफाई देते हुए कहा कि वे राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान मेजबान देशों के अधिकारियों के ट्विटर अकाउंट को संक्षिप्त समय के लिए फॉलो करते हैं ताकि वे यात्रा के समर्थन में उनके संदेशों को रीट्वीट कर सकें।

फरवरी के आखिरी हफ्ते में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान व्हाइट हाउस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, अमेरिका में भारतीय दूतावास, भारत में अमेरिकी दूतावास और भारत में अमेरिकी राजदूत, केन जस्टर के ट्विटर अकाउंट को फॉलो करना शुरू किया था। हालांकि इस हफ्ते की शुरुआत में व्हाइट हाउस ने इन सभी छह अकाउंट्स को अनफॉलो कर दिया।

वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने कहा, ‘व्हाइट हाउस का ट्विटर अकाउंट सामान्य रूप से अमेरिकी सरकार के वरिष्ठ ट्विटर अकाउंट और अन्य को फॉलो करता है। उदाहरण के तौर पर राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान अकाउंट संक्षिप्त अवधि के लिए मेजबान देश के अधिकारियों, नेताओं के अकाउंट को फॉलो करता है ताकि यात्रा के समर्थन में किए जाने वाले ट्वीट को रीट्वीट किया जा सके।’

अधिकारी ने यह जवाब उस सवाल पर दिया जिसमें व्हाइट हाउस द्वारा भारतीय राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और अन्य भारतीय अधिकारियों के ट्विटर अकाउंट को फॉलो और फिर अनफॉलो करने का कारण पूछा गया था। व्हाइट हाउस के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री के अकाउंट को ट्विटर पर अनफॉलो करने को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रिया सामने आई थीं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने भी इसपर प्रतिक्रिया दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles