दुष्क’र्म के आरोपों के बाद देश छोड़कर फरार हुए भगोड़े ‘स्वयंभू बाबा’ नित्यानंद का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में नित्यानंद कहता सुनाई दे रहा है कि ‘मुझे कोई छू भी नहीं सकता, मैं परम शिवा हूं।’

वीडियो में वह खुद को परम शिव बताते हुए कहता है कि कोई उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता, कोई अदालत उसे सजा नहीं दे सकती। नित्यानंद कह रहा है कि “पूरी दुनिया मेरे खिलाफ है लेकिन तुमने यहां मौजूद रहकर मेरे प्रति ईमानदारी दिखाई है, मैं सच्चाई और हकीकत दिखाकर आपके प्रति ईमानदारी दिखाऊंगा। अब मुझे कोई छू भी नहीं सकता, मैं आपको बता रहा हूं मैं परम शिवा हूं।”

बता दें कि सरकार ने नित्यानंद का पासपोर्ट रद्द कर दिया है। विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी। मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार कहा है कि एक वेबसाइट बना लेने से एक राष्ट्र का निर्माण नहीं हो जाता है। बता दें कि ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि नित्यानंद ने दक्षिण अमेरिकी देश इक्वाडोर में एक द्वीप खरीदकर नया देश बनाने का ऐलान कर दिया है।

इसका नाम उसने ‘कैलासा’ रखा है। इसकी वेबसाइट भी है और बाकायदा पासपोर्ट भी जारी किया गया है। इस बीच भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपने सभी विदेशी दूतावासों को उसके आवाजाही पर नजर रखने के लिए ‘अवगत’ करा दिया है। इक्वाडोर सरकार ने भी इस बात की पुष्टि की है नित्यानंद उसके देश में नहीं है और न ही दक्षिण अमेरिकी देश में जमीन खरीदने में उसे किसी भी तरह की मदद की गई है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन