maulana yahaya karimi 620x400

maulana yahaya karimi 620x400

मेवात | पिछले कुछ समय से हमारे देश में हिन्दू मुस्लिम को लेकर काफी बहस हो रही है. हिन्दू मुस्लिम पर बहस हो और बाबरी मस्जिद, राम मंदिर का जिक्र न हो, ऐसा नही हो सकता. इसलिए हर न्यूज़ चैनल पर राम मंदिर और बाबरी मस्जिद को लेकर अलग अलग धर्म के धर्म गुरु अपनी बात रख रहे है. हिन्दू धर्म गुरु अयोध्या में राम मंदिर बनाने के पक्ष में है तो मुस्लिम धर्म गुरु इसके खिलाफ. रोजाना इस मामले को लेकर बयानबाजी सामने आ रही है.

पहले शिया धर्म गुरुओ ने राम मंदिर बनने के पक्ष में बयान दिया तो सुन्नी समुदाय इस बात के खिलाफ दिखायी दिया. हालाँकि कई लोगो की तरफ से मध्यस्ता करने की भी बात सामने आई है. लेकिन अभी तक इस मामले में कोई भी पक्ष झुकने को तैयार दिखाई ने दे रहा है. इसी बीच एक सुन्नी धर्म गुरु की और से ऐसा बयान सामने आया है की हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. उन्होंने उन लोगो को लताड़ा है जो दुसरे धर्म को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे ही.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

न्यूज़ 18 की खबर के अनुसार सुन्नी धर्म गुरु मौलाना याहाया ने मेवात के एक कार्यक्रम में कहा की इस्लाम में किसी दुसरे धर्म को गलत ठहराना अपराध माना गया है. इसलिए जो लोग राम , कृष्ण या अन्य धर्म पर सवाल उठाते है वो गलत कर रहे है. इस दौरान उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा की ख़बरदार अगर कृष्ण या राम के खिलाफ कुछ बोला तो. इसके बाद मौलाना ने सभी लोगो से आग्रह करते हुए कहा की हमें ऐसे लोगो के खिलाफ एकजुट होना चाहिए.

मौलाना ने आगे कहा की 1.24 लाख अवतारों ने जमीन पर जन्म लिया है. मजहब-ए-इस्लाम के अनुसार इन अवतारों में राम जी, कृष्ण जी और अन्य धर्म के भगवान भी हो सकते है. इसलिए मैं मजहबी रहनुमा के खिलाफ बोलने वालो को चेतावनी देता हूँ. आखिर वो कौन गुंडे और गद्दार है जो दुसरे धर्मो पर ऊँगली उठाते है. हम सब आदमवंशी और मनुवंशी है. हमें प्यार से रहना चाहिए. अगर तुम दुसरे धर्म पर ऊँगली उठाओंगे तो वो भी तुम्हारे धर्म पर सवाल उठाएंगे.

Loading...