पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव 2021 की तारीखों के ऐलान के साथ ही राज्य में हिंसा की घटनाओं में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। बीती रात दक्षिण 24 परगना जिले में हुए ब्लास्ट में बीजेपी के 6 कार्यर्ता जख्‍मी हो गए हैं। उन्‍होंने टीएमसी पर इसका आरोप लगाया है।

जानकारी के मुताबिक, यह हमला साउथ 24 परगना के रामपुर में शुक्रवार (5 मार्च) रात हुआ। इस हमले में भाजपा के छह कार्यकर्ता घायल हो गए। उनका कहना है कि जब वे एक शादी-समारोह से घर लौट रहे थे। उस वक्त उन पर पेट्रोल बम फेंका गया। भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि यह हमला टीएसी के कार्यकर्ताओं ने किया।

वहीँ टीएमसी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर दिया है। टीएमसी के मुताबिक, उनके कार्यकर्ताओं का इस बम धमाके से कोई लेना-देना नहीं है। बीजेपी का आरोप झूठा है।

इससे पहले 17  फरवरी को पश्चिम बंगाल के मंत्री जाकिर हुसैन पर देसी बम से हमला किए जाने की घटना सामने आई थी, जिसमें वह गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए थे। उन पर मुर्शिदाबाद के निमिटटा रेलवे स्टेशन परिसर में हमला किया गया था।

हमले को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह एक साजिश का हिस्सा थी और कुछ लोग उन पर अपनी पार्टी में शामिल होने का दबाव बना रहे थे। उन्‍होंने यह भी कहा कि चूंकि यह हमला रेलवे परिसर में हुआ, इसलिए केन्द्रीय उपक्रम की इसे लेकर जवाबदेही बनती है।