Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

शरजील उस्मानी को मिला एल्गार परिषद का समर्थन, कहा – बीजेपी और आरएसएस कर रही बदनाम

- Advertisement -
- Advertisement -

पिछले सप्ताह पुणे में आयोजित एल्गार परिषद के कार्यक्रम में दिए गए भाषण पर शरजील उस्मानी (Sharjeel Usmani speech) के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस ने एफ़आईआर दर्ज की है। इस मामले में एल्गार परिषद ने शरजील उस्मानी का समर्थन करते हुए बीजेपी और आरएसएस पर बदनाम करने का आरोप लगाया।

अपने आधिकारिक फेसबुक (एफबी) पेज पर, ‘भीमा कोरेगांव शौर्य दिवस प्रेरणा अभियान’ ने शनिवार देर शाम अंग्रेजी और हिंदी में एक बयान पोस्ट करते हुए कहा, ’30 अप्रैल 2021 को एल्गार परिषद में शारजील उस्मानी के एक बयान को ब्राह्मणवादी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, भारतीय जनता पार्टी और संघ परिवार ने गलत तरीके से पेश किया गया।’

“संघ परिवार ने फिर से शरजील को निशाना बनाकर अपनी जातिगत और सांप्रदायिक घृणा को उकसाया। इस घटना ने धार्मिक भावनाओं और भड़काने के लिए शारजील पर आरोप लगाया। एल्गर परिषद के आयोजक हम शारजील उस्मानी के साथ मजबूती से खड़े हैं।

बता दें कि शरजील के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के सेक्शन 153 के तहत विभिन्न धर्मों के बीच वैमनस्यता फैलाने के लिए एफआइआर दर्ज हुई है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदीप हरिबाऊ गावड़े ने उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई है।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बुधवार को कहा कि धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोपी शरजील उस्मानी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए, चाहे वह किसी भी राज्य में हो। देशमुख ने कहा कि पुलिस 30 जनवरी को आयोजित कार्यक्रम के वीडियो की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles