Wednesday, September 22, 2021

 

 

 

“हमसे कहा गया अगर नौकरी चाहिए तो 70,000 – 80,000 रुपए देने होंगे” दीन दयाल अस्पताल पर जूनियर डॉक्टर ने लगाया आरोप

- Advertisement -
- Advertisement -

नयी दिल्ली – शहर प्रसिद्ध अस्पताल दीन दयाल उपाध्याय पर युवा डॉक्टर ने ने संगीन आरोप लगाया है जिसने स्वास्थ महकमे में खलबली मचा दी है. डॉक्टर के अपने सीनियर्स पर खाली सीटों को बेचने का आरोप लगाया है.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक अस्पताल के मेडिकल सुप्रिटेनडेंट को चिट्ठी लिखकर शिकायत की गयी है की अस्पताल में नौकरी के लिए पैसो की डिमांड की जाती है तथा कैश फॉर जॉब्स स्कैम चलता है.

अपना नाम ना बताते हुए डॉक्टर ने कहा की ” नवम्बर 2015 में पहला इंटरव्यू कंडक्ट कराया गया था, फिर उसी इंटरव्यू को पांच दफा रि-कंडक्ट करवाया गया. हमें कभी भी ये नही बताया गया की कितनी सीटें खाली है जिनके लिए इंटरव्यू कराया जा रहा है.”

डॉक्टर एसोसिएशन के प्रेसिडेंट डॉक्टर सुमित परिया का कहना है की “हमारे पास बहुत बड़ी संख्या में शिकायत आई है की इंटरव्यू का दौरान पैसे की मांग की जाती है. हमने एडमिनिस्ट्रेशन से इस मामले में तुरंत करवाई करने के लिए कहा है”

आरोप लगाने वाले डॉक्टर ने कहा की हमसे 70 से 80 हजार रुपए देकर जॉब मिलने की बात कही गयी ओर अगर कोई ख़ास डिपार्टमेंट चाहिए तो ये कीमत 20 -30 हजार रुपए और अधिक बढ़ जाती है.

ये इंस्टिट्यूट दो वर्ष पूर्व भी सुर्ख़ियों में रह चूका है जब cctv कैमरे में यहाँ का स्टाफ ऑपरेशन थिएटर में मरीजों से पैसे लेता हुआ पकड़ा गया था. पश्चिमी दिल्ली में स्थित 640 बेड वाला यह अस्पताल इलाज के साथ साथ अंडरग्रेजुएट तथा पोस्ट ग्रेजुएट को ट्रेनिंग भी मुहैया कराता है.

(यह लेख dailymail से लिया गया है, मूल रूप से इसे आस्था सक्सेना ने लिखा है तथा बाद में कोहराम न्यूज़ के लिए हिंदी में ट्रांसलेट किया)

We are asked to pay Rs 70,000-80,000 if we want to get the job’: Junior doctors claim vacant posts are being SOLD at Delhi’s Deen Dayal Upadhyay Hospital

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles