Saturday, November 27, 2021

देखे वीडियो: लद्दाख में चीनी सैनिकों ने पत्थरबाजी के साथ भारतीय सैनिकों से की थी हाथापाई

- Advertisement -

स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को सुरक्षा के लिए आश्वासित कर रहे थे, तो वहीँ दूसरी और चीनी सैनिक लद्दाख में घुसपेठ कर हमारे सैनिकों पर न केवल पत्थरबाजी कर रहे थे. बल्कि उन्होंने भारतीय सैनिकों से हाथापाई भी की थी.

इस बात का खुलासा एक वीडियो में हुआ है. जिसमें साफ़ दिख रहा है कि वीडियो में चीनी सैनिक पत्थर फेंकते भी दिख रहे. इन सैनिकों की संख्या तकरीबन 50 के आसपास है. जब भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों को रोकने की कोशिश की तो न केवल उन्होंने पत्थरबाजी की बल्कि उन्होंने पत्थरबाजी भारतीय सैनिकों से हाथापाई भी की.

ध्यान रहे कि 15 अगस्त को पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सैनिकों ने सुबह छह बजे से नौ बजे के बीच दो इलाकों- फिंगर फोर और फिंगर फाइव में भारतीय सीमा में दाखिल होने का दो बार प्रयास किया था. चीनी सैनिक लद्दाख में मशहूर पानगोंग झील के किनारे तक घुस आये थे.

हालांकि इस दौरान भारतीय सैनिक चीनी सैनिकों के सामने मानव श्रृंखला बनाकर खड़े हो गए, जिसके चलते उन्होंने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया. भारतीय जवानों ने भी जवाब पथराव किया. इस घटना में दोनों तरफ के लोगों को मामूली चोटें आईं थी और रस्मी ‘बैनर ड्रिल’ के बाद स्थिति को नियंत्रण में लाया गया था.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles