nomani

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता सज्जाद नोमानी के खिलाफ उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने देशद्रोह, सांप्रदायिक उन्माद भड़काने का मामला दर्ज कराया है.

13 फरवरी को हैदराबाद में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक से सबंधित बयान को लेकर ये मामला दर्ज कराया है. इंस्पेक्टर आनंद कुमार शाही ने बताया कि वसीम रिजवी ने हैदराबाद की बैठक में मौलाना सज्जाद नोमानी के भड़काऊ भाषण की सीडी के साथ तहरीर एसएसपी को सौंपी थी. उन्होंने बताया, इस पर नोमानी के खिलाफ देशद्रोह, सांप्रदायिक उन्माद भड़काने, लोकसेवक का अपमान या कार्य में बिघ्न डालने आदि की धारा के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है.

वसीम रिजवी ने तहरीर में कहा कि हैदराबाद में नौ फरवरी को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक हुई थी, जिसमें बोर्ड के सदस्य एवं प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी शामिल हुए. मौलाना सज्जाद नोमानी ने बैठक के दौरान आपत्तिजनक एवं उत्तेजक भड़काऊ भाषण दिया. भाषण के माध्यम से उन्होंने समुदाय विशेष को भड़काने की कोशिश की. उन्होंने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए देश के सौहार्दपूर्ण माहौल को बिगाडऩे हेतु आपत्तिजनक भाषण दिया.

वसीम रिजवी

रिजवी के मुताबिक नोमानी ने यह भाषण देश में धार्मिक फसाद कराने के उद्देश्य से दिया था. रिजवी ने यह भी कहा था कि नोमानी भारत में गृहयुद्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं. हजरतगंज थाने में नोमानी के खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए, 153ए, 153बी और 298 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें