गुरुवार को विदेश मामलों के मंत्रालय (एमईए) ने कहा कि भारत जाकिर नायक के प्रत्यर्पण के लिए मलेशिया की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहा है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, एमईए के प्रवक्ता रविेश कुमार ने कहा, “भारत और मलेशिया में एक प्रत्यर्पण संधि है और हमारे पास मलेशिया के लिए प्रत्यर्पण अनुरोध है, हम इस मामले में उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं।”

मार्च 2018 में, भारत सरकार ने विवादास्पद सलाफ़ी प्रचारक के प्रत्यर्पण की मांग की कि उस पर जिहाद के लिए युवाओं को उत्तेजित करने का आरोप लगा। नाइक की प्रत्यर्पण प्रक्रिया की खबरे जब शुरू हुई कि उसने मलेशिया ने उसे स्थायी निवास दिया। हालांकि प्रत्यर्पण पर मलेशिया ने पहले ही कहा था कि अगर भारत औपचारिक अनुरोध करता है तो वह जाकिर नायक को प्रत्यर्पित करने के लिए तैयार है।

रवीश कुमार ने कहा, “हमारी कानूनी आंतरिक प्रक्रिया पूरी होने के करीब है। “एक बार यह पूरा हो जाने के बाद, हम मलेशियाई सरकार को जल्द ही जकीर नाइक को भारत भेजने के लिए औपचारिक अनुरोध करेंगे,” शायद अगले कुछ हफ्तों में, यह स्पष्ट होगा कि अनुरोध की प्रकृति क्या होगी। “

पिछले साल अक्टूबर में, भारत ने इस्लामी प्रचारक के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी जिसमें उन्हें दो धार्मिक समूहों के बीच संघर्षों को बढ़ावा देने के लिए गैरकानूनी गतिविधियों के तहत आरोप लगाया गया था, जिससे युवाओं को आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने और भाषण से घृणा करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था।

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?