हिन्दू लड़की के मुस्लिम लड़के के साथ भाग जाने के बाद संभल में हालात बेकाबू, 9 मुस्लिम परिवारों ने छोड़ा गाँव

संभल | योगी सरकार बनने के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पटरी से उतरती दिख रही है. सहारनपुर में हालात बेकाबू होने के बाद अब संभल में भी कुछ ऐसी ही स्थिति उत्पन हो गयी है. यहाँ एक मुस्लिम शख्स के साथ एक हिन्दू लड़की के भाग के जाने के बाद बहुसंख्यक हिन्दुओ ने कई मुस्लिम परिवारों के घर पर हमला किया. उनके घर और उसमे रखे सामान को आग लगा दी गयी.

खबर है की हमले के डर से करीब 9 मुस्लिम परिवार गाँव छोड़कर कई अज्ञात जगह पर चले गए है. लोगो का यहाँ तक आरोप है की हिन्दुओ ने पुलिस की मौजूदगी में मुस्लिम परिवारों पर हमला किया. इस बात की पुष्टि पुलिस की तरफ से भी की गयी है. उन्होंने बताया की पुलिस बल संख्या में कम होने की वजह से कुछ नही कर पाया. इसलिए गाँव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

दरअसल संभल जिले के नंदरौली गाँव में रहने वाले रामनिवास ने 9 मई को गन्नौर थाने में अपने पडोसी बबलू और उसके साथी मुशर्रफ़ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. गन्नौर के एसएचओ राजपाल सिंह ने बताया की रामनिवास ने अपनी शिकायत में बबलू और उसके दोस्त मुशर्रफ़ पर उनकी 20 वर्षीय बेटी आरती को अगुवा करने का आरोप लगाया. बबलू मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखता है और गाँव में ही डेरी का काम करता है.

पुलिस के अनुसार 9 मई के दिन ही भीड़ ने बबलू समेत 5 मुस्लिम घरो पर हमला कर दिया. भीड़ ने घरो में रखे फर्नीचर तोड़ डाले और घरो पर पथराव भी किया. इस मामले में पुलिस ने 25 अज्ञात लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया. उधर गुरुवार को मुशर्रफ़ को भी गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन उससे आरती और बबलू की कोई जानकारी नही मिली.

वही बबलू के पडोसी अहमद अली के अनुसार भीड़ ने करीब 15 मुस्लिम घरो पर हमला कर उनमे आग लगा दी. यही नहीं लोगो के साथ मारपीट भी की गयी. यह सब पुलिस की मौजूदगी में हुआ. दोबारा हमला होने के बाद करीब 9 परिवार गाँव से पलायन कर गए. उधर पुलिस का दावा है की 4-5 परिवारों ने ही गाँव छोड़ा है. फ़िलहाल इस मामले में 7 लोगो की गिरफ़्तारी हुई है.

विज्ञापन