katiyar 620x400

katiyar 620x400

लखनऊ । भाजपा के फ़ायरब्राण्ड नेता और अक्सर अपने बयानो की वजह से सुर्ख़ियो में रहने वाले विनय कटियार ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने देश की धरोहर ताजमहल को ध्वस्त करने की माँग करते हुए कहा की वह हमारा मंदिर था जो अब मुर्दाघर बन गया है। मालूम हो कि कई भाजपा नेता इस तरह का बयान दे चुके है। भाजपा विधायक संगीत सोम तो ताजमहल को देश पर धब्बा क़रार दे चुके है।

अंग्रेज़ी न्यूज़ चैनल टाइम्ज़ नाउ से बात करते हुए विनय कटियार ने उपरोक्त बातें कही। उन्होंने कहा,’ अब वो ताज महोत्सव हो या तेज महोत्सव हो, ताज और तेज में कोई बहुत बड़ा अंतर नहीं है, महोत्सव मनाया जा रहा है ये अच्छी बात है लेकिन वो औरंगजेब वाला नहीं है, वो मंदिर था हमारा, और मुर्दाघर बन गया है। एक समय आएगा जो उसके अंदर मुर्दाघर बना है, कोई ना कोई शासक उसको हटाएगा।’

विनय ने आगे कहा,’ वहाँ केवल मंदिर रहेगा। जो बग़ल में मीनारे खड़ी है, वो भी ऐसे ही खड़ी रहेंगी। क्या दिक़्क़त है, किसी ने बनवाया है मीनार तो हमको आपत्ति नहीं है, लेकिन तेजमहल हमारी धरोहर है, इसको सुरक्षित रखने की आवश्यकता है।’ उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद से ताजमहल को लेकर ख़ूब सियासत हो रही है। पहले ताजमहल को सरकार की पर्यटन सूची से बाहर का रास्ता दिखाया गया और अब भाजपा सांसद इस प्रकार का बयान दे रहे है।

विनय कटियार से पहले भाजपा विधायक संगीत सोम ने कहा था कि ताजमहल देश की संस्कृति पर धब्ब है। संगीत यही नही रुके उन्होंने आगे कहा कि ताजमहल बनाने वाले मुग़ल शासकों ने हिंदुओ का ख़ून बहाया था उनका सर्वनाश किया था। इन बयानो से साफ़ है की भाजपा ताजमहल को लेकर हिंदुत्व की राजनीति करना चाहती है। हालाँकि योगी सरकार की और से कहा गया कि ताजमहल प्रदेश की धरोहर है। लेकिन न ही मुख्यमंत्री और न ही किसी मंत्री द्वारा संगीत सोम के बयान की निंदा की गयी।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें