Thursday, August 5, 2021

 

 

 

विजय माल्या का जल्द भारत होगा प्रत्यर्पण, ईडी ने कहा – सभी औपचारिकताएं हुई पूरी

- Advertisement -
- Advertisement -

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को अगले कुछ दिनों में कभी भी प्रत्यर्पण किया जा सकता है। माल्या के प्रत्यर्पण से संबंधित सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं।

बता दें कि विजय माल्य की भारत प्रत्यर्पण किए जाने की अपील को ब्रिटेन की अदालत ने 14 मई को खारिज कर दिया था। आईएएनएस ने प्रवर्तन निदेशालय के एक सीनियर अधिकारी के हवाले से कहा कि हम कभी भी विजय माल्या को भारत ला सकते हैं। हालांकि उन्होंने माल्या के प्रत्यर्पण की तारीख बताने से साफ इनकार कर दिया।

विजय माल्या पर 9000 करोड़ रुपये के फ्रॉड और मनी लांड्रिंग का केस दर्ज है। लेकिन विजय माल्या व्यक्तिगत कारण बताकर मई 2016 में भारत से भाग गया था। भारत से भागने के बाद विजय माल्या ब्रिटेन में रहा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया, प्रत्यर्पण के खिलाफ विजय माल्या की ओर से दायर याचिका के ब्रिटेन के सुप्रीम कोर्ट में खारिज किए जाने के बाद हमने प्रत्यर्पण से जुड़ी सारी कानूनी औपाचारिकताएं पूरी कर ली हैं। सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की टीमें विजय माल्या को भारत लाने की प्रक्रिया पर काम कर रही हैं।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि विजय माल्या के भारत आने पर हम सबसे पहले उसे हिरासत में लेंगे क्योंकि हमारी एजेंसी ने ही सबसे पहले केस दर्ज किया था। माल्या ने कम से कम 17 भारतीय बैंकों को धोखाकर कर्ज लिए और अवैध रूप से लोन का पूरा पैसा या एक हिस्सा विदेश में करीब 40 कंपनियों के खातों में ट्रांसफर कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles