Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

वीडियोकॉन लोन केस: चंदा कोचर के खिलाफ CBI ने दर्ज की FIR, कई जगह छापे

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: वीडियोकॉन लोन केस में CBI ने बड़ा कदम उठाते हुए ICICI बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। उनके पति दीपक कोचर के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा वीडियोकॉन ग्रुप के एमडी वीएन धूत के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

एफआईआर दर्ज करने के साथ सीबीआई की टीम ने कुल चार जगह छापेमारी की है। इनमें नरीमन प्वॉइंट स्थित वीडियोकॉन दफ्तर और नूपावर के कार्यालयों में सीबीआई की टीम ने पड़ताल की। बता दें कि ICICI बैंक और वीडियोकॉन के शेयर होल्डर अरविंद गुप्ता ने प्रधानमंत्री, रिजर्व बैंक और सेबी को एक खत लिखकर वीडियोकॉन के अध्यक्ष वेणुगोपाल धूत और ICICI की सीईओ व एमडी चंदा कोचर पर एक-दूसरे को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया था।

दावा है कि धूत की कंपनी वीडियोकॉन को आईसीआईसीआई बैंक से 3250 करोड़ रुपये का लोन दिया गया और इसके बदले धूत ने चंदा कोचर के पति दीपक कोचर की वैकल्पिक ऊर्जा कंपनी ‘नूपावर’ में अपना पैसा निवेश किया। ध्यान हो कि इससे पहले इस मामले में आयकर विभाग ने दीपक कोचर को नया नोटिस जारी किया था।

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने धूत, दीपक कोचर और अज्ञात अन्य के खिलाफ पिछले साल मार्च में एक प्रारंभिक जांच (पीई) दर्ज की थी। सीबीआई प्राथमिकी दर्ज करने से पहले पीई दर्ज करती है ताकि वह सबूत एकत्र कर सके।

एजेंसी ने इस पीई को प्राथमिकी में बदल दिया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों के नाम और प्राथमिकी की विस्तृत जानकारी का अभी इंतजार किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles